भगवान हनुमान को रेलवे ने भेजा नोटिस, हैरान कर देने वाला है मामला
भगवान हनुमान को रेलवे ने भेजा नोटिस, हैरान कर देने वाला है मामला
Share:

धनबाद: इन दिनों भारतीय रेलवे झारखंड में ख़बरों का विषय बना हुआ है। दरअसल, यहां धनबाद रेलवे विभाग ने हनुमान मंदिर को नोटिस भेजा है। नोटिस में बताया गया है कि जिस जमीन पर मंदिर बना है, उसे 10 दिनों में खाली कर दिया जाए। साथ ही लिखा है कि जमीन खानी न करने पर एक्शन लिया जाएगा।

रेलवे की तरफ से भेजे गए इस नोटिस को लेकर स्थानीय लोगों में रोष व्याप्त है। रेलवे ने बेकारबांध क्षेत्र में बने हनुमान मंदिर को नोटिस भेजकर 10 दिनों के भीतर उसे हटाने को बोला है। खटिक बस्ती में रेलवे ने अपनी जमीन खाली कराने के लिए यह नोटिस चिपकाया है। बेकारबांध के खटिक इलाके में सालों से लोग रह रहे हैं। वहां खटिक समुदाय के लोग मुख्यत: यूपी से आए हैं। झुग्गी-झोपड़ी डालकर कई वर्षों से पानी, फल, मछली, सब्जी सहित अन्य छोटे-छोटे कारोबार कर अपना जीविकोपार्जन करते हैं।

रेलवे की टीम ने इलाके में सभी घरों को अवैध कब्जा बताकर खाली करने का नोटिस चिपका दिया है। सभी घरों के बाहर दीवार पर नोटिस चिपकाया गया है। इस के चलते इलाके के हनुमान मंदिर में भी नोटिस चिपका दिया गया। नोटिस में भगवान हनुमान का नाम इंगित कर लिखा है कि आपके द्वारा रेलवे की जमीन पर अवैध तौर पर कब्जा किया गया है। इसे 10 दिन के भीतर खाली करें। अन्यथा आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। नोटिस प्राप्त होने के पश्चात् स्थानीय लोगों ने मंदिर के पास विरोध प्रदर्शन किया। सोमवार को काफी आँकड़े में महिला-पुरुष मंदिर के बाहर जुट गए। लोगों ने कहा कि रेलवे की सैकड़ों एकड़ जमीन पर अन्य धार्मिक स्थल बने हैं, जो कि मुख्य सड़क के किनारे है। लेकिन, रेलवे कभी उधर नहीं झांकता है।

चप्पे-चप्पे पर पैनी नज़र, पुलिसकर्मियों को मिले यह आदेश

बंगाल: बम बनाते समय घर में हुआ विस्फोट, एक शख्स की मौत, कई घायल

एक-एक कर 3 बच्चों को मां ने कुएं में फेंका, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -