सिंगिंग के बेताज बादशाह है अदनान सामी, सुरों से हर वर्ग को बना देते है दीवाना
सिंगिंग के बेताज बादशाह है अदनान सामी, सुरों से हर वर्ग को बना देते है दीवाना
Share:

मशहूर गायक-संगीतकार अदनान सामी का आज जन्मदिन है. अदनान सामी का जन्म 15 अगस्त 1969 को यूनिटेड किंगडम के लंदन में हुआ था. अदनान के वालिद का नाम अरशद शामी खान, तथा उनकी माँ का नाम नौरीन खान है. अदनान के पिता पाकिस्तान से हैं, तो उनकी माँ भारत के जम्मू से ताल्लुकात रखतीं हैं.   

वही अदनान सामी ने लंदन यूनिवर्सिटी से जॉर्नलिज्मऔर पोल्टिकल साइंस में ग्रेजुएशन किया है. इसके अतिरिकीट उन्होंने किंग कॉलेज से एलएलबी से स्नातक की स्टडी की है. अदनान पांच साल के थे जब उन्होंने पियनों बजाना सीखा था. अदनान को 35 वाद्यंत्रों का पूर्ण ज्ञान हैं. अदनान ने म्यूजिक की शिक्षा पंडित शिवकुमार शर्मा से ली है. जब भी अदनान अपने वेकेशन से भारत आते थे, तो वह पंडित शिव कुमार से म्यूजिक की शिक्षा लेना नहीं भूलते थे. 

अदनान को जीवन में बहुत शोहरत तथा नाम मिला नहीं मिला, तो कोई अपना जिसे अदनान अपने कहे सके. वही अदनान अब तक चार शादियां कर चुके हैं. जिनमे से तीन शादियां बुरी प्रकार से विफल रहीं. अदनान की प्रथम शादी 1993 में एक्ट्रेस ज़ेबा बख्तियार से हुई. इस शादी से अदनान को एक पुत्र है-, जिसका नाम अजान सामी खान है. किन्ही वजहों से उनकी यह शादी विफल रही. तथा उनकी पत्नी ने उन्हें तलाक दे दिया. इसी के साथ अदनान सामी ने अपने जीवन में कई उपलब्धियां हासिल की है. तथा वे बेहद ही बेहतरीन गायक है.

यूं ही 'बॉलीवुड के खिलाड़ी' नहीं कहलाते अक्षय कुमार, जानिए उनसे जुड़ीं 13 ख़ास बातें

14 फेरे लेने वाली है यह बॉलीवुड एक्ट्रेस, शादी के लिए छपेंगे चार तरह के कार्ड

सुशांत केस में बोलते ही ट्रोल हुए वरुण, ट्रोलर्स ने कहा- 'सड़क 2 के हाल देखकर के डर गए...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -