यूं ही 'बॉलीवुड के खिलाड़ी' नहीं कहलाते अक्षय कुमार, जानिए उनसे जुड़ीं 13 ख़ास बातें
यूं ही 'बॉलीवुड के खिलाड़ी' नहीं कहलाते अक्षय कुमार, जानिए उनसे जुड़ीं 13 ख़ास बातें
Share:

अक्षय कुमार...! यह महज एक नाम या अभिनेता नहीं है, बल्कि यह संघर्ष, मेहनत, अनुशासन, जूनून, जज्बा, सुपरस्टार और एक बेहतरीन उदाहरण है. हिंदी सिनेमा के सबसे फिट और हिट अभिनेताओं में अक्षय कुमार का नाम शामिल है. बात कमाई की हो या फिल्मों की हो सुपरस्टार अक्षय कुमार हर जगह बाजी मार ले जाते हैं. अक्षय कुमार 'बॉलीवुड के खिलाड़ी' ही नहीं है, बल्कि वे असल जीवन में भी एक खिलाड़ी है. आइए जानते हैं अक्षय कुमार से जुड़ीं कुछ ख़ास और रोचक बातों के बारे में...

- आज दुनियाभर में अक्षय कुमार का नाम प्रसिद्ध हो, लेकिन उनका असली नाम राजीव भाटिया है.

- बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं.

- अक्षय कुमार ने बैंकॉक में मार्शल आर्ट्स सीखने के दौरान शेफ का काम भी किया है. 

- हीरो के रूप में अक्षय कुमार की पहली फिल्म सौगंध साल 1991 में रिलीज हुई थी, जबकि वे इससे पहले महेश भट्ट की फिल्म 'आज' (1987) में एक मार्शल आर्ट्स इंस्ट्रक्टर के महज 7 सेकेण्ड के छोटे से रोल में नजर आए थे. 

- अक्षय कुमार इस समय साल में 3 से 4 फ़िल्में कर लेते हैं, हालांकि 1994 में उनकी 11 फ़िल्में रिलीज हुई थी. 

- अक्षय बेहद ही अनुशसित अभिनेता है. वे लेट नाईट पार्टियों में नहीं जाते हैं, जबकि रात्रि 10 बजे तक वे सो जाते हैं. वहीं सूर्योदय के पहले वे नींद से जाग जाते हैं.

- जब अक्षय कुंवारे थे तो उनका अफेयर पूजा बत्रा, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी के साथ जोर-शोर से रहा. वहीं सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से विवाह के बाद उनका नाम शिल्पा शेट्टी और कैटरीना कैफ से भी जुड़ा. 

- जब भी अक्षय कुमार का निकलना अपनी सास डिंपल कपाड़िया के घर के सामने से होता है, तो इस दौरान अक्षय अपनी सास को फोन कर खिड़की में आने के लिए कहते हैं और उन्हें वे वहीं से नमस्कार कर चले जाते हैं. 

- अक्षय कुमार को बॉलीवुड में खिलाड़ी की संज्ञा दी गई है और इसके पीछे वजह उनकी 8 फिल्मों में खिलाड़ी शब्द होना भी है. ये फ़िल्में खिलाड़ी (1992), मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी (1994), सबसे बड़ा खिलाड़ी (1995), खिलाड़ियों का खिलाड़ी (1996), मि. एंड मिसेस खिलाड़ी (1997), इंटरनेशनल खिलाड़ी (1999), खिलाड़ी 420 (2000) और खिलाड़ी 786 (2012) है. 

- अक्षय कुमार के नाम का रूतबा इस तरह का है कि खिलाड़ियों का खिलाड़ी फिल्म में एक गाना अक्षय कुमार के नाम पर ही है. इस गाने में यह बताया गया है कि अक्षय कुमार ने बॉलीवुड में बिना कोई गॉडफादर या रिश्तेदार के अपनी पहचान खुद बनाई है. उनके इस गाने के बोल कुछ इस तरह से है...'ना हम अमिताभ, ना दिलीप कुमार, ना किसी हीरो के बच्चे, हम हैं सीधे-सादे अक्षय-अक्षय...’। 

- हिंदी सिनेमा में यूं तो आमतौर पर दोपहर के ठीक पहले या फिर दोपहर के बाद फिल्मों की शूटिंग होती हैं, हालांकि जिस फिल्म में अक्षय हो तो फिल्म से जुड़ीं पूरी यूनिट को इस दौरान सुबह जल्दी आना पड़ता है.

- अक्षय कुमार को अक्की के नाम से भी जाना जाता है और ऐसा कहा जाता है कि अक्षय की बेटी नितारा उन्हें 'अक्की बेटा' कहकर बुलाती है.

- अक्षय न केवल बॉलीवुड बल्कि वे दुनिया के सबसे रईस अभिनेताओं में भी अपना स्थान रखते हैं. 

 

असम-बिहार बाढ़ पीड़ितों के लिए हीरो बने अक्षय, दिया इतने करोड़ का डोनेशन

 

 

फोर्ब्स की टॉप 10 हाईएस्ट पेड एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हुए इकलौते बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार

20 साल से अक्षय के मैसेज के इंतजार में थी फैन, एक्टर ने दिया सरप्राइज

हेमा मालिनी से लेकर अक्षय कुमार तक ने मनाई राम भूमि पूजन की ख़ुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -