महामहिम मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहने वाले अधीर बोले- स्मृति ईरानी ने किया राष्ट्रपति का अपमान
महामहिम मुर्मू को 'राष्ट्रपत्नी' कहने वाले अधीर बोले- स्मृति ईरानी ने किया राष्ट्रपति का अपमान
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने स्पीकर ओम बिड़ला से सदन में भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा की गई टिप्पणी को हटाने की मांग की। अपने 'राष्ट्रपत्नी' वाले बयान पर खेद जताने के बजाए चौधरी ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस प्रकार से स्मृति ईरानी ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का नाम लिया है, वो उनकी गरिमा को ठेस पहुंचाने वाला है। 

चौधरी ने कहा कि सदन में अपने संबोधन के दौरान स्मृति ईरानी, राष्ट्रपति मुर्मू का नाम “चिल्ला रही थीं।” अधीर रंजन ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखे गए पत्र में कहा है कि, 'जिस प्रकार से स्मृति ईरानी सदन में राष्ट्रपति महोदया का नाम ले रही थीं, वो सही नहीं था। यह माननीय राष्ट्रपति के अनुरूप नहीं था। बिना सम्मानजनक शब्दों माननीय, मैडम या श्रीमति का उपयोग किए ही वो 'द्रौपदी मुर्मू चिल्ला रही थीं।' अधीर रंजन ने आगे कहा कि यह स्पष्ट तौर पर राष्ट्रपति के पद का अपमान करने के समान है। इसलिए मैं यह मांग करता हूं कि जिस प्रकार ईरानी ने राष्ट्रपति को संबोधित किया है, उसे सदन की कार्यवाही से बाहर किया जाए।'

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपनी चिट्ठी में स्पीकर से यह भी आग्रह किया है कि इस पूरे मामले में सोनिया गांधी की कोई भूमिका नहीं थी, इसलिए उनके नाम का ज़िक्र करने वाले पूरे बयान को भी सदन से हटाया जा सकता है। बता दें कि, इससे पहले अधीर ने सोनिया गांधी को अपना अभिभावक भी बताया था। जिस तरह सोनिया ने संसद में अधीर रंजन का बचाव किया, उसे लेकर चौधरी ने कहा था कि, आज मुझे लगा मैं अनाथ नहीं हूँ, सोनिया गांधी मेरी अभिभावक हैं। 

महाराष्ट्र में फिर बढ़ी सियासी हलचल, CM शिंदे के समर्थन में ठाकरे ने दिया ये बड़ा बयान

'लोकतंत्र के सजग प्रहरी हैं अन्नामलाई..', मद्रास हाई कोर्ट ने क्यों की भाजपा नेता की तारीफ ?

'उम्र-ए-दराज़ माँग के लाई थी चार दिन...' अनिल देशमुख की याचिका की सुनवाई के दौरान शायर बने जज साहब

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -