आखिरी वक्त में जर्जर शरीर और लाल आँखों के साथ नजर आए थे इरफ़ान!

बहुमुखी अभिनेता इरफ़ान खान ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. वह अब इस दुनिया में नहीं है और उनके निधन से अब तक लोग शोक में है. ऐसे में इस समय उनकी एक तस्वीर वायरल हो रही है जो उनके अंतिम समय की बताई जा रही है. जी हाँ, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह फोटो काफी दर्दनाक और भयानक है. आप देख सकते हैं इसमें इरफ़ान की हालत कितनी बदत्तर दिखाई दे रही है. वैसे आप जानते ही होंगे अभिनेता इरफ़ान खान की मौत अप्रैल 29 को मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में हुई थी.

लाइफ़ ऑफ़ पाई, द नेमसेक जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले 53-वर्षीय इरफ़ान खान न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पिछले दो सालों से जूझ रहें थे. इरफ़ान खान हॉलीवुड में भी अपने अभिनय के झंडे गाड़ चुके थे जो आप जानते ही होंगे. वैसे इरफ़ान खान से जुड़े वायरल पोस्ट में दो तस्वीरों की एक कोलाज शेयर की गयी है जिसके ज़रिये दावा किया गया है कि ये उनके आखिरी क्षणों की तस्वीर है. आप सभी को बता दें कि फ़ेसबुक पर ये पोस्ट इस कैप्शन के साथ वायरल है: ''मुस्लिमों से नफरत करते है बोलने वालों आज इरफान खान के लिए देशवासियों का प्यार भी देख लेना. नफरत कसाब वाली करतूतों से है कलाम और इरफान तो दिलों में बसते है.''वहीं इस पोस्ट में दिखाए कोलाज में जहां एक तस्वीर में उनका चेहरा ज़र्द पीला है और वो एक हॉस्पिटल बेड पर लेटे हैं वहीं दूसरी तस्वीर में तंदुरुस्त नज़र आ रहे हैं. वैसे इस तस्वीर को उनकी आखिरी तस्वीर कहा जा रहा है जो सरासर गलत है.

क्या है सच- दरअसल यह तस्वीर इरफ़ान की है ही नहीं. बल्कि किसी दूसरे शख्स के चहरे के ऊपर इरफ़ान खान के चहरे को मॉर्फ़ किया गया है. जी दरअसल हाल ही में वायरल पोस्ट में शेयर की तस्वीर से मिलती जुलती एक तस्वीर मिली और ये तस्वीर कई न्यूज़ रिपोर्ट्स में फ़रवरी 2015 में इस्तेमाल की गयी थी. आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के मुताबिक तस्वीर में दिख रहे इंसान का नाम सुरेश भाई पटेल है और तस्वीर अल्बामा, अमेरिका में तब ली गयी थी जब एक पुलिसकर्मी के हाथो सुरेश भाई पटेल 13 फ़रवरी, 2015 को घायल हो गए थे.

मुंबई में बाणगंगा में विसर्जित हुईं ऋषि कपूर की अस्थियां, आलिया भट्ट भी हुईं शामिल

पहली हिट फिल्म देकर इंडस्ट्री से गायब हो गया 'ये दिल आशिकाना' का एक्टर

पुलवामा मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर, अभी भी जारी है गोलीबारी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -