केडी राजेंद्र बालाजी मामले में संपत्ति के संचय को लेकर 5 अगस्त को अंतिम सुनवाई: उच्च न्यायालय
केडी राजेंद्र बालाजी मामले में संपत्ति के संचय को लेकर 5 अगस्त को अंतिम सुनवाई: उच्च न्यायालय
Share:

चेन्नई: चेन्नई उच्च न्यायालय ने घोषणा की है कि पूर्व मंत्री केटी राजेंद्र बालाजी के खिलाफ गबन शिकायत मामले में अंतिम सुनवाई 5 अगस्त को होगी। तल्लाकुलम के मूल निवासी महेंद्रन ने उच्च न्यायालय की मदुरै शाखा में एक मामला दायर किया था।  2011 से 2013 तक अत्यधिक संपत्ति जमा करने के लिए अन्नाद्रमुक के पूर्व मंत्री राजेंद्र बालाजी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इनमें राजपालयम के पास देवदानम में 74 लाख रुपये में 35 एकड़ जमीन की खरीद शामिल है।

संपत्ति की कीमत 6 करोड़ रुपये है और उन्होंने तिरुथंगल क्षेत्र में 2 घर 23.33 लाख रुपये और 4.23 लाख रुपये 75 करोड़ रुपये में खरीदे हैं और संपत्ति का बाजार मूल्य 1 करोड़ रुपये से अधिक है। खबर थी कि मंत्री राजेंद्र बालाजी के पास 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. याचिका में मेरी शिकायत पर भी कार्रवाई की मांग की गई क्योंकि इस संबंध में भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। न्यायाधीश एम. सत्यनारायणन और आर. हेमलता ने 4 मार्च को मामले में अलग-अलग फैसले दिए। न्यायमूर्ति सत्यनारायणन ने आदेश दिया है कि संपत्ति के कथित संचय के लिए मंत्री राजेंद्रपालजी के खिलाफ रिश्वत का मामला दर्ज किया जाए। न्यायाधीश हेमलता ने लंबे अंतराल के बाद महेंद्रन के मामले को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि मामले की आगे की जांच का कोई मतलब नहीं है।

5 अगस्त को, अंतिम सुनवाई स्थगित कर दी गई और मामले को तीसरे न्यायाधीश द्वारा मुकदमे पर निर्णय के लिए मुख्य न्यायाधीश के पास भेज दिया गया। तदनुसार, एम निर्मलकुमार को ट्रायल जज के रूप में नियुक्त किया गया था। इससे पहले दिन में जब यह मामला आज सुनवाई के लिए आया तो सरकार से मामले से जुड़े दस्तावेज दाखिल करने के लिए समय मांगा गया. इसके बाद न्यायाधीश ने मामले की अंतिम सुनवाई को सीधी सुनवाई के रूप में आयोजित करने की बात कहते हुए मामले को 5 अगस्त तक के लिए स्थगित कर दिया।

एक बार फिर लगी पेट्रोल के दामों में आग, यहाँ मिल रहा 112.41 रु. प्रति लीटर

केरल के राज्यपाल ने माता-पिता से दहेज विरोधी बांड लेने पर किया विचार

बिना रिसर्च के बच्चों को लगाई कोरोना वैक्सीन तो खड़ी हो सकती है समस्यां: दिल्ली HC

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -