केरल के राज्यपाल ने माता-पिता से दहेज विरोधी बांड लेने पर किया विचार
केरल के राज्यपाल ने माता-पिता से दहेज विरोधी बांड लेने पर किया विचार
Share:

दहेज के डर के खिलाफ स्पष्ट आह्वान करते हुए, केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को छात्रों को एक बांड पर हस्ताक्षर करने का सुझाव दिया है कि वे अपने डिग्री प्रमाण पत्र से पहले दहेज स्वीकार नहीं करेंगे या दहेज नहीं देंगे। राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान द्वारा आयोजित राज्य विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की एक बैठक में शुक्रवार को अपने बच्चों के प्रवेश के समय माता-पिता से दहेज विरोधी बांड मांगने की सिफारिश की गई, जिसमें कहा गया था कि वे अपने बच्चों की शादी के दौरान दहेज नहीं देंगे या प्राप्त नहीं करेंगे। 

राज्यपाल, जो राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति भी हैं, ने कहा कि बैठक में कई प्रगतिशील सुझाव दिए गए। "एक यह था कि, जब कोई प्रवेश चाहता है, तो व्यक्ति को उस बांड पर हस्ताक्षर करना होगा जिसे वे स्वीकार नहीं करेंगे या दहेज नहीं देंगे ... दहेज एक दंडनीय अपराध है। इसलिए विश्वविद्यालय (छात्रों) से एक बांड पर हस्ताक्षर करने के लिए कह रहे हैं कि हम करेंगे कानून को बनाए रखें।

पिछले महीने राज्यपाल ने महिलाओं से भावनात्मक रूप से अपील की थी कि जब शादी के समय दहेज की मांग की गई तो वह दहेज के लिए ना कहें और इस खतरे के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए किसी भी "संगठित" स्वैच्छिक आंदोलन का हिस्सा बनने की इच्छा व्यक्त की।  

बिना रिसर्च के बच्चों को लगाई कोरोना वैक्सीन तो खड़ी हो सकती है समस्यां: दिल्ली HC

फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी के पिता ने सरकार से की अपील, कहा- जल्द भारत लाया जाए बेटे का शव...

पीएम मोदी ने दिया गुजरात को '5 स्टार' तोहफा, अद्भुत है गांधीनगर रेलवे स्टेशन का दृश्य

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -