इन प्रतिभागीयों ने जीता इंडियन आइडल, कुछ बॉलीवुड में कमा रहे नाम
इन प्रतिभागीयों ने जीता इंडियन आइडल, कुछ बॉलीवुड में कमा रहे नाम
Share:

सोनी चैनल पर सबसे अधिक सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडल को पंसद किया जाता है. दर्शकों के बीच लंबे समय से ये शो काफी लोकप्रिय है. इसमे कोई शक नहीं है कि इस शो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. इंडियन आइडल का पहला सीजन साल 2004-05 में शुरू हुआ था. तब से लेकर आज तक इस शो के कई सीजन आ चुके हैं. ऐसे में आज हम अपनी इस रिपोर्ट में पहले सीजन से लेकर 10वें सीजन तक के विनर की लिस्ट लेकर आए हैं.

सौरभी देबबर्मा

इंडियन आइडल का चौथा सीजन में एक महिला विनर बनी थी. जिसका नाम सौरभी देबबर्मा है. ये पहली बार हुआ था कि कोई महिला इस शो की विनर बनी हो. क्योंकि इससे पहले सिर्फ पुरूष ही विनर बन रहे थे.

 श्रीराम चंद्र

पांचवे सीजन में फिर से पुरूष ने बाजी मारी. पांचवें सीजन के विनर श्रीराम चंद्र ने जीता. श्रीराम की काफी अच्छी फैन फॉलोइंगी थी जो उनकी आवाज के दिवाने थे.

 विपुल मेहता

पंजाब के विपुल मेहता ने इंडियन आइडल 6 का खिताब अपने नाम किया. इस सीजन की खासियत ये थी कि इस बार आशा भोसले भी जजों की पैनल में थी. ये सीजन साल 2012 में प्रसारित किया गया था.

 अंजना पद्मनाभन

इंडियन आइडल सीजन 7 की विनर अंजना पद्मनाभन रही. 7वां सीजन बच्चों को अपना टैलेंट अजमाने का मौका दिया गया था. इस सीजन में बच्चों की बारी थी.

 अनन्या स्त्रीतम नंदा

इसके बाद इंडियन आइडल सीजन 8 में एक बार फिर से बच्चों को मौका दिया गया. तो 8वें सीजन में ओडिशा की 13 साल की अनन्या स्त्रीतम ने अपनी आवाज से सभी को प्रभावित किया और 8वें सीजन की विनर बनी.

अभिजीत सावंत

साल 2004—05 में शुरू हुआ इस शो के पहले विनर अभिजीत सावंत थे. अभिजीत ने अपनी आवाज से पूरे देश को प्रभावित किया था. इंडियन आइडल का ताज जीतने के बाद अभिजीत काफी मशहूर हो गए थे. उन्होंने कई गाने भी गाए थे.

 संदीप आचार्य

संदीप आचार्य इंडियन आइडल सीजन 2 की विनर बने थें जो साल 2005-06 में प्रसारित किया गया था. संदीप ने इस शो में अपनी आवाज से जजेस को प्रभावित किया था। हालांकि अब संदीप आचार्य हमारे बीच नहीं रहे.

 प्रशांत तमंग

प्रशांत तमंग ने इंडियन आइडल सीजन 3 के विनर रह चुके हैं.जो साल 2007 में प्रसारित किया गया था। आपको बता दें कि प्रशांत तमंग नेपाल के काठमांडू के रहने वाले हैं. उन्होंने इस शो में अपनी मधुर आवाज से सभी को दिवाना बना लिया था.

BB13: इस वजह से देवोलीना ने विकास को बताया चीटर, कैप्टेंसी टास्क के दौरान घर में हुआ हंगामा

BB13: रश्मि देसाई से अपने लिए ऐसी बाते सुनकर परेशान हुए अरहान खान, कहा -'हम दोनों का प्यार झूठ...'

indian idol 11: कार्तिक आर्यन ने शादी को लेकर बताएं प्लान, सारा ने दिया मजेदार रिएक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -