'अब्बू-भाई और जीजा-मामा संग मिलकर अब्दुल ने किया नाबालिग का बलात्कार', लव जिहाद का ये मामला जानकर काँप उठेगी रूह
'अब्बू-भाई और जीजा-मामा संग मिलकर अब्दुल ने किया नाबालिग का बलात्कार', लव जिहाद का ये मामला जानकर काँप उठेगी रूह
Share:

मुजफ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर जिले से लव जिहाद की एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है। नेपाल की रहने वाली एक लड़की ने अब्दुल सलाम पर हिन्दू बनकर उससे शादी करने तथा बाद में इस्लाम कबूलने का दबाव डालने का इल्जाम लगाया है। पीड़िता ने जबरन मांस खिलाने का भी आरोप लगाया है। पुलिस ने 6 नामजद एवं 2 अज्ञात के विरुद्ध FIR दर्ज करके अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया है।

यह घटना मुज़फ्फरनगर जिले के थाना इलाके बुढ़ाना की है। यहाँ नेपाल के कपिलवस्तु जिले की रहने वाली एक 26 वर्षीया हिंदू लड़की ने पुलिस में मुकदमा दर्ज करवाया है। शिकायत में पीड़िता ने बताया कि वह वर्ष 2015 से दक्षिण दिल्ली के सुल्तानपुर में रह रही थी। उस समय वह नाबालिग थी। यहीं पर उसे अब्दुल सलाम मिला था। उसने अपना नाम अजय बताया था। पीड़िता ने बताया कि अजय ने उससे दोस्ती की तथा प्यार का नाटक करने लगा। बाद में उसने शादी का झाँसा देकर नाबालिग की उम्र में उसके साथ बलात्कार किया। पीड़िता ने बताया कि दूसरे देश से आने और अकेली रहने के कारण पीड़िता अजय बने अब्दुल सलाम की इस हरकत का विरोध नहीं कर पाई। उसकी मजबूरी का फायदा उठाकर अब्दुल सलाम ने उससे कई बार बलात्कार किया।

आगे पीड़िता ने बताया कि बार-बार बलात्कार के कारण वह कई बार गर्भवती भी हुई, मगर अब्दुल ने उसका हर बार गर्भपात करवा दिया। पीड़िता ने उस पर शादी का दबाव बनाया तो अब्दुल सलाम ने 6 अगस्त 2019 को दिल्ली के एक आर्य समाज मंदिर में उससे शादी कर ली। इस शादी में पीड़िता से कोरे कागज पर दस्तखत करवाए गए। वर्ष 2021 में पीड़िता एक बेटी की माँ बनी। पीड़िता ने बताया कि जब वह हॉस्पिटल में भर्ती हुई तो उसे पता चला कि अजय वास्तव में अब्दुल सलाम है तथा मुस्लिम है। तब अब्दुल सलाम ने पीड़िता और उसकी बेटी की हत्या की धमकी देकर मुँह बंद रखने को कहा। बेटी के जन्म के 7 महीने पश्चात् अब्दुल सलाम पहली बार पीड़िता को अपने गाँव ले गया। जौला नाम का यह गाँव मुजफ्फरनगर के थाना क्षेत्र बुढ़ाना में पड़ता है।

रिपोर्ट के अनुसार, अब्दुल के अतिरिक्त उसके अब्बा इदरीस, भाई आसिफ एवं आमिल, मामा और 2 बहनोई ने पीड़िता से बारी-बारी से बलात्कार किया। विरोध करने पर पीड़िता और उसकी बेटी की हत्या की धमकी दी जाती थी। कुछ दिनों बाद इन सभी अपराधियों ने पीड़िता पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया। उसे जबरन मांस खिलाया जाता था। पीड़िता ने बताया कि बीच-बीच में वह दिल्ली जाती थी तो अब्दुल उसे वापस अपने गाँव बुला लेता था और अपने घरवालों से बलात्कार करवाता था। नवम्बर 2023 से अब्दुल सलाम पीड़िता से दूरी बनाने लगा। पीड़िता ने पता लगाया कि उसने किसी दूसरी लड़की से निकाह कर लिया है तथा अधिकतर गाँव में रहने लगा। पीड़िता इसकी पड़ताल करने अब्दुल के गाँव गई तो वहाँ उसके साथ मारपीट की गई।

आखिरकार पीड़िता ने एक वीडियो जारी करके अपनी व्यथा लोगों को बताई तथा अब्दुल सलाम सहित अन्य अपराधियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की माँग की। हिन्दू संगठनों तक मामला पहुँचने के पश्चात् वो पीड़िता से मिले और शिकायत दर्ज कराने के लिए उसे अपने साथ लेकर थाने गए। आखिरकार अब्दुल सलाम, इदरीस, आसिफ, आमिल, अब्दुल, शमशेर को नामजद करते हुए 2 अन्य अज्ञात के विरुद्ध FIR दर्ज कर ली गई। पुलिस ने इन सभी अपराधियों पर भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 493, 494, 419, 376, 313, 504 और 506 के अलावा पॉक्सो एक्ट व उत्तर प्रदेश विधि विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं, मुजफ्फरनगर पुलिस ने 8 अप्रैल को X पर बताया कि अब्दुल सलाम को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, अन्य अपराधियों की तलाश जारी है।

'जूते की नोक पर रखता हूं नौकरी…' पुलिस पर भड़का डॉक्टर, वीडियो वायरल होने के बाद दी सफाई

इंदौर में पढ़ने आई BBA की छात्रा ने 16वीं मंजिल से लगाई छलांग, हुई मौत

नवरात्रि में सपने में आई देवी मां तो महिला ने काट कर चढ़ा दी अपनी जीभ, फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -