निर्विरोध राज्यसभा पहुंचे AAP के बलबीर सिंह और विक्रमजीत साहनी, सामने नहीं था कोई भी उम्मीदवार
निर्विरोध राज्यसभा पहुंचे AAP के बलबीर सिंह और विक्रमजीत साहनी, सामने नहीं था कोई भी उम्मीदवार
Share:

अमृतसर: आम आदमी पार्टी (AAP) की तरफ से पंजाब में राज्यसभा चुनाव के प्रत्याशी बनाए गए बलबीर सिंह सीचेवाल और विक्रमजीत सिंह साहनी निर्विरोध निर्वाचित हो गए हैं। दोनों को राज्यसभा में रिटर्निंग अधिकारी द्वारा निर्वाचन का प्रमाण पत्र सौंप दिया गया है। बता दें कि बलबीर सिंह सीचेवाल को नदियों में प्रदूषण के खिलाफ अभियान चलाने के लिए मशहूर है। उन्हें अपने काम के लिए सरकार द्वारा पद्म सम्मान भी नवाज़ा जा चुका है। सीचेवाल और विक्रमजीत के अतिरिक्त किसी और उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया था। ऐसे में दोनों नेताओं को निर्विरोध जीत मिली है। 

मंगलवार को ही दोनों ने राज्यसभा उम्मीदवारी के लिए नामांकन दायर किया था और उसके बाद भगवंत मान और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा के साथ मुलाकात की थी। दोनों ने बेहद लो-प्रोफाइल तरीके से अपना नामांकन भरा था और उनकी जीत के बाद भी कोई उत्सव मनाने की योजना नहीं है। इसका कारण यह है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद से पंजाब की AAP सरकार बैकफुट पर है। आज सुबह ही सीएम भगवंत मान सिद्धू मूसेवाला के गांव पहुंचे थे और मूसेवाला के परिवार वालों से मुलाकात कर उन्हें इंसाफ दिलाने का आश्वासन दिया था। 

नामांकन दाखिल करने के बाद सीचेवाल ने कहा था कि मेरा प्रयास रहेगा कि पंजाब में पर्यवारण सही रहे और नदियों का पानी साफ रहे। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से भूजल में कमी आ रही है, उसे सुधारने के लिए भी मैं काम करूंगा। वहीं विक्रमजीत साहनी का कहना था कि वह देश में अपने संपर्कों का उपयोग करेंगे और राज्य में स्किल डिवेलपमेंट के लिए माहौल बनाने की कोशिश करेंगे। 

आजमगढ़ उपचुनाव में अखिलेश यादव ने खेला दलित कार्ड, सुशील आनंद को बनाया उम्मीदवार

मप्र निकाय चुनाव की तैयारियां शुरू, 10 हजार से अधिक अधिकारियों- कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

कश्मीर में हिन्दुओं की हत्या पर हो सकता है बड़ा एक्शन, RAW चीफ, NSA और LG संग अमित शाह की मीटिंग जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -