कश्मीर में हिन्दुओं की हत्या पर हो सकता है बड़ा एक्शन, RAW चीफ, NSA और LG संग अमित शाह की मीटिंग जारी
कश्मीर में हिन्दुओं की हत्या पर हो सकता है बड़ा एक्शन, RAW चीफ, NSA और LG संग अमित शाह की मीटिंग जारी
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कश्मीर में हिंदुओं की हत्याओं पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में दिल्ली में हाई लेवल मीटिंग हुई है। पहले राउंड की मीटिंग 2 बजे खत्म हो चुकी है और दूसरे चरण की बैठक 3 बजे शुरू हुई है। इस बैठक में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और जम्मू-कश्मीर के DGP दिलबाग सिंह भी उपस्थित हैं। उनके साथ ही कई और बड़े अधिकारी मीटिंग में शामिल हैं।

कश्मीर में हिंदुओं की हत्याओं पर हुई बैठक में RAW के चीफ सामंत गोयल, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल भी उपस्थित हैं। इस मीटिंग के बाद कश्मीर घाटी में हिंदू अल्पसंख्यकों एवं सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए कोई बड़ा फैसला लिया जा सकता है। बता दें कि विगत 5 माह में इस्लामी आतंकी,  जम्मू कश्मीर में 16 हत्याएं कर चुके हैं और उनसे निपटना सुरक्षा बलों के लिए एक चुनौती बनता जा रहा है।

ऐसे में केंद्र सरकार से अल्पसंख्यकों को उम्मीद है कि वह उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कोई ठोस कदम उठाएगी। इससे पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इसी हफ्ते फैसला लिया था कि हिंदू कर्मचारियों को सुरक्षित जगहों पर ही पोस्टिंग मिलेगी। उन्हें जिला मुख्यालयों में ही तैनात किया जाएगा। मगर कुलगाम में बैंक के भीतर घुसकर प्रबंधक विजय कुमार का क़त्ल किए जाने के बाद चिंताएं बढ़ गई हैं। सवाल यह उठ रहा है कि आखिर कश्मीर में किस जगह पर अल्पसंख्यक सुरक्षित हैं। 

MP से राज्यसभा के लिए निर्विरोध निर्वाचित, इन नामों पर लगी मुहर

'बिहारियों को सौंप दो कश्मीर सब ठीक हो जाएगा', टारगेट किलिंग पर बोले जीतन राम मांझी

पूरे देश में 'पीएम श्री स्कूल' खोलेगी मोदी सरकार, शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया पूरा प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -