UP में 'तिरंगा शाखाएं' शुरू करेगी AAP, संजय सिंह बोले- 'RSS जैसी नहीं होगी...'
UP में 'तिरंगा शाखाएं' शुरू करेगी AAP, संजय सिंह बोले- 'RSS जैसी नहीं होगी...'
Share:

लखनऊ: यूपी में आम आदमी पार्टी ( AAP) ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की शाखाओं की तर्ज पर शाखाएं लगाने का निर्णय लिया है. हालांकि, ये शाखाएं 'तिरंगा शाखाएं' होंगी. आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने बीजेपी पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि वो नफरत की राजनीति करती है, इसके खिलाफ राज्य में आम आदमी पार्टी 'तिरंगा शाखाएं' आरम्भ करने जा रही है. 

पत्रकारों से चर्चा में संजय सिंह ने कहा कि भाजपा नफरत की राजनीति को प्रायोजित कर रही है, जिससे देश का संविधान कमजोर हो रहा है. यदि ऐसे ही हालात बने रहे तो भारत अपनी पहचान खो देगा, इसे हर कीमत पर बचाना होगा. भाजपा पर अंग्रेजों की 'फूट डालो और राज करो' की नीति पर चलने का इल्जाम लगाते हुए संजय सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी की शाखाएं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं से उलट होंगी. तिरंगा शाखाओं में हर सभा से पहले तिरंगा लगाने के पश्चात् भारत के संविधान की प्रस्तावना पढ़कर व्यक्तियों को सुनाई जाएगी जिससे वो विभाजनकारी शक्तियों से सतर्क रहें. इसमें डॉक्टर भीमराव अंबेडकर, महात्मा गांधी, भगत सिंह तथा अशफाकउल्लाह खान जैसी महान हस्तियों पर चर्चा होगी.

उन्होंने कहा कि आने वाले 6 माह में इन शाखाओं का गठन किया जाएगा, 1 जुलाई से तिरंगा शाखा प्रमुख नियुक्त करने का काम आरम्भ होगा. अगले 6 माहों में 10 हजार तिरंगा शाखा प्रमुख बनाए जाएंगे. उन्होंने ये भी बोला कि पार्टी इस वर्ष के आखिर में यूपी में होने वाले आगामी शहरी स्थानीय निकायों का चुनाव लड़ेगी. आपको बता दें कि यूपी में हाल में हुए विधानसभा चुनाव में ताकत दिखाने के लिए आप ने सितंबर में तिरंगा यात्रा निकाली थी. तिरंगा यात्रा दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह के नेतृत्व में ये तिरंगा यात्रा निकाली गई थी. वहीं, पंजाब में बंपर जीत के पश्चात् लखनऊ में भी पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकाली थी.

'हम धर्म में किसी प्रकार का दखल नहीं देते...', लाउडस्पीकर विवाद पर बोले नितीश कुमार

लाउडस्पीकर विवाद पर आया कमलनाथ का बयान, बोले- 'यह निजी मामला...'

'अगर कोयले की कोई कमी नहीं है तो यात्री ट्रेन सेवाएं क्यों बंद कर दी गईं?', CM बघेल ने उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -