साफ़ इंकार के बाद भी नहीं मान रहे केजरीवाल, कांग्रेस को फिर दिया गठबंधन का ऑफर

Mar 13 2019 08:00 PM
साफ़ इंकार के बाद भी नहीं मान रहे केजरीवाल, कांग्रेस को फिर दिया गठबंधन का ऑफर

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने के मुद्दे को लेकर आगामी लोकसभा चुनाव लड़ा जाना है. बताया जा रहा है कि इस मसले पर हो रही सियासी बयानबाजी के बीच अब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी पर कड़ा प्रहार किया है. साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को भी घेरा. जबकि इसी बीच उन्होंने कांग्रेस को हरयाणा में गठबंधन करने का ऑफर भी दें डाला. 

बुधवार को केजरीवाल ने एक जनसभा में कहा कि कि नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को हराने के लिए सभी दल एक साथ आएं. मैं राहुल गांधी को ऑफर देता हूं कि हरियाणा में साथ आइए और बीजेपी को हरा दें. राजधानी दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का आम आदमी पार्टी का अभियान आज से शुरू हुआ है. इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में AAP अकेले चुनाव लड़ेगी, लेकिन हम चाहते हैं कि हरियाणा में कांग्रेस, जेजेपी और AAP एक साथ आकर यहां की सभी 10 सीटों पर भाजपा को हराएं. वहीं मनोज को लेकर उन्होंने कहा कि तुम होते कौन हो, तुम्हारे बाप की दिल्ली है? दूसरी ओर कांग्रेस दिल्ली में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन से साफ इंकार कर चुकी है.

आप ने जालाया भाजपा का घोषणा पत्र...

अरविंद केजरीवाल ने जनसभा में अपनी पार्टी के नेताओं के साथ मिलकर 2014 के बीजेपी के मेनिफेस्टो की कॉपी भी जलाई. इस संबंध में पार्टी पहले ही जानकारी दे चुकी थी. इस दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद ने भाजपा पर आरोप लगाया कि 2014 बीजेपी के घोषणा पत्र की पहली लाइन है कि दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा. साथ ही भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के साथ धोखा किया है. 

तमिलनाडु में छात्रों के बीच राहुल गांधी, बोले- सर कहकर ना करें सम्बोधित

लोकसभा चुनाव : ओवैसी को घेरने की तैयारी में बीजेपी, इस हिन्दू छवि के नेता को उतारेगी मैदान में

शरद पवार की भविष्यवाणी BJP पर भारी, कहा-मोदी का दोबारा PM बनना काफी मुश्किल