आमिर खान की 'लगान' ने पूरे किए 21 वर्ष
आमिर खान की 'लगान' ने पूरे किए 21 वर्ष
Share:

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की सुपरहिट मूवी 'लगान' को रिलीज हुए आज 21 वर्ष पूरे हो चुके है। वर्षों पहले आज ही के दिन आमिर खान स्टारर 'लगान' ने थिएटर्स पर कदम रखा था और दर्शकों का जमकर मनोरंजन भी कर चुके है। आमिर खान हमेशा से ही अलग तरह की कहानियां दर्शकों के सामने पेश करते रहे हैं और 'लगान' बनाने का निर्णय लेकर उन्होंने एक साहसी कदम उठा लिया था। जिस दौर में आमिर खान ने 'लगान' बनाने का निर्णय कर लिया था, उस समय ऐसे रिस्क बहुत कम एक्टर्स लेते थे। हालांकि आमिर खान ने आशुतोष गोवारिकर पर भरोसा किया और दर्शकों को 'लगान' जैसी यादगार मूवी दी है। 

मूवी 'लगान' की कहानी पर आमिर खान और आशुतोष गोवारिकर दोनों को पूरा विश्वास था लेकिन एक व्यक्ति था, जो यह नहीं चाहता था कि 'लगान' रिलीज की जाए। जी हां, हम मजाक नहीं कर रहे हैं। आपके दिमाग में आ रहा होगा कि लगान जैसी सफल मूवी बनाने को कौन ही मना कर सकता है? तो बता दें कि बॉलीवुड के जाने-माने लेखक जावेद अख्तर नहीं चाहते थे कि आमिर खान और आशुतोष गोवारिकर यह मूवी शुरू करें।

बता दें कि जावेद अख्तर को 'लगान' की कहानी कुछ खास पसंद नहीं थी। 'लगान' की कहानी क्रिकेट मैच के आसपास घूमती है और जावेद अख्तर को लग रहा था कि ऐसी कहानियां दर्शकों को पसंद नहीं आती हैं। इतना ही नहीं जावेद अख्तर ने आमिर खान और आशुतोष गोवारिकर को सलाह दी थी कि वो 'लगान' ना बनाएं लेकिन दोनों ने लेखक की नहीं मानी और मूवी बनाने में लग गए थे। आमिर खान और आशुतोष गोवारिकर का निर्णय अंत में एकदम सही साबित हुआ और मूवी बहुत बड़ी हिट रही। जब 'लगान' बन रही थी तब आमिर खान ने जावेद अख्तर से ही इसके गाने लिखवाए। मूवी के सुपरहिट होने में 'लगान' के गानों का अहम योगदान था। 'लगान' के गाने आज भी लोग जमकर गुनगुनाते हैं।

कार्त‍िक आर्यन संग बॉलीवुड में एंट्री करने जा रही है टीवी की ये मशहूर अदाकारा

रिलीज हुआ 'ब्रह्मास्त्र' का ट्रेलर, देखकर झूम उठेंगे फैंस

सुशांत को याद कर रो पड़ी बहन, लिखा इमोशनल पोस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -