'सभी दलों से पैसे लो, लेकिन वोट झाड़ू को दो..', पंजाब में AAP ने किया आचार संहिता का उल्लंघन
'सभी दलों से पैसे लो, लेकिन वोट झाड़ू को दो..', पंजाब में AAP ने किया आचार संहिता का उल्लंघन
Share:

अमृतसर: भारत के निर्वाचन आयोग (ECI) ने गत शनिवार को पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया था. इसके साथ ही सभी चुनावी राज्यों में आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. किन्तु पंजाब में आचार संहिता के कथित उल्लंघन का मामला प्रकाश में आया है. दरअसल, आम आदमी पार्टी (AAP) के नाम पर रविवार को राज्य के लोगों को पंफ्लेट बांटे गए.

पटियाला देहात (Patiala Dehat) में चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का यह पहला मामला सामने आया है. इसके बाद रिटर्निंग अधिकारी ने AAP को नोटिस भेजते हुए जवाब तलब किया है. पार्टी को एक सप्ताह में जवाब देना होगा. निर्वाचन अधिकारी से चेतावनी भी दी है कि यदि सप्ताह भर में जवाब नहीं दाखिल किया, तो आगे कड़ी कार्रवाई की जाएगी. दअरसल, पंफ्लेट में लिखा है कि 'सारी पार्टियां तो पैसे लओ, पर वोट झाड़ू नू दओ!' बता दें कि ये वही जुमला है, जो आप के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल पहले भी कई चुनावों में कह चुके हैं. इस पर हंगामा भी मच चुका है.

बता दें कि पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में एक ही चरण में 14 फरवरी को वोट डाले जाएंगे, वहीं मणिपुर में 27 फरवरी और 3 मार्च को दो चरणों में मतदान होगा. वहीं उत्तर प्रदेश में सात चरणों में (10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च) को मतदान रखा गया है. जबकि सभी चुनावी राज्यों के परिणाम 10 मार्च को आ जाएंगे.

PM की सुरक्षा चूक को लेकर सुप्रीम कोर्ट सख्त, SC के र‍िटायर्ड जज की अध्यक्षता में होगी जांच

केपीसीसी ने पिनरी विजयन पर सिल्वरलाइन प्रोजेक्ट पर कमीशन कमाने का आरोप लगाया

कर्नाटक के सहकारिता मंत्री के बेटे को ब्लैकमेल करने वाला एक गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -