गोवा चुनाव: AAP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानिए किन नेताओं पर खेला दांव

पणजी: इसी साल के शुरूआती महीनों में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. राज्यों की इन लिस्ट में गोवा भी शामिल है. गोवा में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP)  पहले से ही कमर कसकर तैयार है. इसी क्रम में शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. जिसमें पार्टी ने 10 विधानसभा सीटों से उम्मीदवारों का ऐलान किया है.

 

बता दें कि गोवा में आम आदमी पार्टी (AAP) ने 2017 में भी व‍िधानसभा चुनाव लडा था, किन्तु उस समय केजरीवाल की पार्टी एक भी सीट जीत पाने में सफल नहींं हुई थी. इस बार गोवा व‍िधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस (TMC) भी पहली बार किस्मत आज़माने जा रही है. ज‍िसके तहत TMC ने कांग्रेस के कई पूर्व नेताओं को अपनी पार्टी में शाम‍िल करवाया है. अभी तक यह अटकलेंं लगाई जा रही था क‍ि गोवा व‍िधानसभा चुनाव के ल‍िए AAP और TMC का गठबंधन हो चुका है, मगर बीते द‍िनों AAP अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने TMC के साथ चुनाव-पूर्व गठबंधन की संभावना से मना कर दिया था. 

इसके साथ ही केजरीवाल ने कहा था क‍ि खंडित जनादेश की सूरत में वह विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद गैर-भाजपा दलों के साथ गठबंधन पर विचार कर सकते हैं. उन्‍होंने ऐलान किया था क‍ि आम आदमी पार्टी गोवा विधानसभा की सभी 40 सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी और पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के चेहरे का ऐलान आने वाले दिनों में किया जाएगा.

पंजाब चुनाव: आम आदमी पार्टी ने जारी की उम्मीदवारों की 8वीं सूची, लेकिन CM फेस पर अटका पेंच

बंगाल भाजपा में हो सकती है बगावत, अब पार्टी के सामने आई ये मुसीबत

पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे राष्ट्रपति कोविंद, 'पंजाब घटना' पर हो सकता है बड़ा एक्शन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -