चलती ट्रेन से नदी में जा गिरा युवक, जानिए पूरा मामला
चलती ट्रेन से नदी में जा गिरा युवक, जानिए पूरा मामला
Share:

बोकारो: झारखंड के बोकारो से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ मनोज करमाली नाम का व्यक्ति अपने दोस्त के साथ जनरल बोगी में दिल्ली से बरकाकाना आ रहे थे। प्रातः के समय वो ट्रेन के दरवाजे के पास से बाहर का दृश्य ले रहे थे कि तभी उन्हें झपकी आई तथा वो सीधे कोयल नदी में जा गिरे। तत्पश्चात, RPF की नजर मनोज पर पड़ी। RPF ने बड़े मशक्कत से मनोज को 80 फीट नीचे से रेस्क्यू किया। 

मनोज को रस्सी के सहारे रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के जवानों ने नदी की बीच धार से रेस्क्यू किया। रस्सी के सहारे RPF के जवानों ने 80 फीट ऊंचाई तक युवक को खींचा तथा उसकी जान बचाई। मामला पलामू के गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन के पास कोयल नदी पर बने रेलवे पुल का है। बोकारो के बड़कागांव के बड़की के रहने वाले मनोज करमाली अपने दोस्त के साथ ट्रेन के जनरल बोगी में बैठकर दिल्ली से बरकाकाना जा रहे थे। प्रातः का समय था, मनोज ट्रेन के गेट के पास खड़े थे। अचानक नींद में वह ट्रेन से नीचे गिर गए। मनोज गढ़वा रोड रेलवे स्टेशन के पास कोयल नदी पर बने रेलवे ब्रिज से गिरे तथा नदी की बीच धार में फंस गए। 

नदी में दोनों ओर से पानी भरा हुआ था। रेलवे की पेट्रोलिंग टीम ने मनोज को पुल के नीचे देखा तथा मामले की खबर वरिष्ठ अफसरों को दी, तत्पश्चात, RPF की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन आरम्भ किया। कई घंटों की कड़ी मशक्कत के पश्चात् RPF की टीम ने एक रस्से के सहारे युवक को लगभग 80 फीट ऊपर तक खींचा तथा उसकी जान बचाई। युवक के शरीर पर कोई गंभीर चोट नहीं लगी थी। RPF ने पूरे मामले की जानकारी रेहला थाना को भी दी। फिलहाल शख्स को बिश्रामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया था, जहां चिकित्सक ने बताया कि उसकी हालत खतरे से बाहर है।  

ठाकुर विवाद पर पहली आई लालू यादव की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

धनुष-सारंग समेत 400 स्वदेशी तोपें खरीदेगी भारतीय सेना, 6500 करोड़ में होगी डील

'भारत बड़ी आर्थिक शक्ति, दुनियाभर में धमक, हम अच्छे संबंध चाहते हैं..', अचानक कैसे बदले ट्रुडो के सुर ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -