कोरोना संक्रमण में शीर्ष पर पहुंचने वाला है भारत, 24 घंटे में रिकार्ड 24018 पॉजीटिव मरीज मिले
कोरोना संक्रमण में शीर्ष पर पहुंचने वाला है भारत, 24 घंटे में रिकार्ड 24018 पॉजीटिव मरीज मिले
Share:

लॉकडाउन में छूट के बाद कोरोना संक्रमित ​मरीजों की संख्या 6 लाख 73 हजार 904 के आसपास पहुंच गई है. देश में बढ़ता संक्रमण चिंता का विषय बनता जा रहा है.  बीते शनिवार को रिकॉर्ड 24018 संक्रमित मरीज मिले है. जिनमें से 14 हजार 327 मरीज ठीक होकर घर लौट गए है. 14  covid19india.org के मुताबिक, महाराष्ट्र में 7074 पॉजिटिव मिले. राज्य में 2 लाख से ज्यादा मरीज हो गए, जबकि 8671 लोगों की मौत हो चुकी है.

आखिर क्यों 6 साल में चीन का बढ़ा निर्यात ?

आपकी जानकारी के बता दे कि भारत और रूस की दोस्ती कोरोना को लेकर भी नजर आ रही है. क्योंकि दोनों देशों के बीच सक्रमित मरीजों का अंतर 611 बच गया है. जों लगता है. रविवार के आंकड़ों के बाद समान हो जाएगा. हम आज रूस को पीछे छोड़कर मरीजों के मामले में तीसरे स्थान पर आ जाएंगे. अभी अमेरिका पहले और ब्राजील दूसरे स्थान पर है. इन दोनों देशों के बाद भारत में ही रोजाना संक्रमण के सबसे ज्यादा नए केस आ रहे हैं.

गुरु पूर्णिमा बदल देगी किस्मत, जानें किस तरह पड़ेगा चंद्रग्रहण का असर

राजधानी दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार यानि आज ट्वीट कर कहा कि, 'राजधानी में अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या लगातार घट रही है. जोकि केजरीवाल सरकार की एक बढ़ी सफलता है. वायरस की वजह से ज्यादा से ज्यादा लोग घर पर ठीक हो रहे हैं. पिछले हफ्ते रोजाना 2300 से मरीज सामने आए. अस्पतालों में 9900 बेड्स अभी खाली हैं.' वही, कर्नाटक के कुलबर्गी में आज पूर्ण लॉकडाउन देखा जा रहा है. राज्य सरकार ने पूरे राज्य में 2 अगस्त तक सभी रविवार को पूर्ण लॉकडाउन का ऐलान किया है. साथ ही, इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईसीएमआर) ने आज बताया कि चार जुलाई तक 97 लाख 89 हजार 66 टेस्ट किए जा चुके हैं. शनिवार को एक दिन में 2 लाख 48 हजार 934 सैंपल टेस्ट किए गए.

कानपुर एनकाउंटर को लेकर एक और खुलासा, सिपाही ने ही कटवा दी थी बिजली

देश भर में बढ़ा भूकंप का कहर, दिल्ली और हरियाणा के बाद इस शहर में महसूस हुए झटके

प्रधानमंत्री मोदी ने देशवासियो को दिया आत्मनिर्भर भारत इनोवेशन चैलेंज, मिलेगा इतना इनाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -