कानपुर एनकाउंटर को लेकर एक और खुलासा, सिपाही ने ही कटवा दी थी बिजली

Jul 05 2020 10:10 AM
कानपुर एनकाउंटर को लेकर एक और खुलासा, सिपाही ने ही कटवा दी थी बिजली

लखनऊ: उत्तरप्रदेश के कानपुर में बीते शुक्रवार को एक बड़ी मुठभेड़ में 8 पुलिसकर्मी मारे गए, जिसके तुरंत बाद ही पुलिस ने अपनी जांच पड़ताल और भी तेज कर दी है. वहीं विकास दुबे की कॉल रिकॉर्ड पूरी तरह से खंगाली जा चुकी है, जिसके बाद एक बड़ी खबर सामने आए है,जहां पर यह बात सामने आ रही है कि अपने ही सिपाही ने पॉवरहाउस फोन करके बिजली को कटवा दिया था. कानपुर देहात पुलिस ने पावर हाउस के अधिकारियों से भी जानकारी जुटाई है. गुरुवार रात करीब पौने एक बजे बिकरू गांव में मुठभेड़ हुई. एक घंटे तक गोलियां तड़तड़ाई थीं. इस दौरान गांव में बिजली नहीं आ रही थी. अब जांच में पता चला कि पुलिस ने बिजली कटवाई थी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मामला सामने आया है कि चौबेपुर थाना के एक सिपाही ने पावर हाउस में फोन करके बिजली काटने के लिए कहा था. मामले की जानकारी मिलते हैं एसटीएफ सक्रिय हो गया है.

वहीं इस बात का पता चला है कि सिपाही से एसटीएफ ने पूछताछ की है. एसटीएफ ने पावर हाउस के अधिकारियों से बिजली कटने और सप्लाई शुरू होने का समय लिखित में मांगा है. जंहा यह भी कहा जा रहा है कि एसटीएफ अब जांच कर रही है कि दबिश में बदमाशों को फायदा पहुंचाने के लिए ऐसा किया गया या बदमाशों को उजाले का फायदा न मिले, इसलिए बिजली कटवाई गई. जंहा इस तथ्य के स्पष्ट होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाने वाली है. 

गुरु पूर्णिमा बदल देगी किस्मत, जानें किस तरह पड़ेगा चंद्रग्रहण का असर

मोटर वाहन नियमों में हुआ फेरबदल, सरकार ने किया ऐसा काम

आम आदमी को लगा तगड़ा झटका, 1145 वाहनों का कटा चालन