देश भर में बढ़ा भूकंप का कहर, दिल्ली और हरियाणा के बाद इस शहर में महसूस हुए झटके
देश भर में बढ़ा भूकंप का कहर, दिल्ली और हरियाणा के बाद इस शहर में महसूस हुए झटके
Share:

लद्दाख: बीते कई दिनों से देशभर में लगातार आपदाओं का कहर बढ़ता ही जा रहा है. हर दिन कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है, जिसके कारण लोगों का दिल दहल उठता है. वहीं आज फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है, और यह मामला कही और का नहीं बल्कि लद्दाख का है. जी हां लद्दाख के कारगिल में रविवार तड़के भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर स्केल पर तीव्रता 4.7 रही. राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केन्द्र के के अनुसार, प्रातः काल 3:37 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए. लेकिन इस भूकंप के कारण किसी को कोई भी नुकसान नहीं हुआ है. 

मिली जानकारी के अनुसार पिछले कुछ समय से देश के विभिन्न हिस्सों में लगातार भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. राजस्थान के अलवर जिले में 3 जुलाई यानी बीते शुक्रवार की शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए. जंहा रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.7 मापी गई. लेकिन भूकंप के झटके दिल्ली-एनसीआर और इससे सटे अन्य स्थानों पर भी महसूस किए गए थे. भूकंप शुक्रवार की शाम सात बजे आया, जो कि सतह से 35 किलोमीटर की गहराई में था.

हरियाणा व दिल्ली के आसपास कई बार कांपी धरती: वहीं इस बात का पता चला है कि हरियाणा के गुरुग्राम जिले में शुक्रवार की शाम भूकंप के झटके महसूस किए गए. रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 4.7 मापी गई है. गुरुग्राम के साथ ही इससे सटी राष्ट्रीय राजधानी एवं एनसीआर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप शाम शाम सात बजे आया, जिसका केन्द्र गुरुग्राम के दक्षिण-पश्चिम में 60 किमी दक्षिण में था. पिछले एक महीने से दिल्ली-एनसीआर में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं.

यहां पर नहीं थम रहा कोरोना का आतंक, एक दिन में मिले सर्वाधिक मामले

एमपी बोर्ड : तीन महीने के अंदर 10वीं की मार्कशीट में ऐसे करवा सकते है सुधार

360 छात्र-छात्राओं ने टॉप 10 में बनाई जगह, 15 स्टूडेंट्स ने हासिल किया पहला स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -