एक शख्स ने आधार कार्ड पर लिखवाया जेल का पता, पुलिस ने उसी जेल में किया बंद
एक शख्स ने आधार कार्ड पर लिखवाया जेल का पता, पुलिस ने उसी जेल में किया बंद
Share:

लखनऊ: यह मामला एक ऐसे व्यक्ति का है जिसमें अपने आधार कार्ड पर आवासीय पता लखनऊ जेल लिखवाया था. वहीं, पुलिस को कत्ल के एक केस में जांच के बीच इसकी जानकारी मिली. इसके बाद में यह शख्स के इसी कत्ल के केस का आरोपी निकला और उसे उसी जेल भेज दिया गया जिसे अपना आवासीय पता बताया था. वहीं, आधार कार्ड को लेकर अक्सर कोई न कोई खबर सामने आती ही रहती है, लेकिन सरकार जहां इसकी महत्ता की बात करती है तो लोगों के इस कार्ड के साथ दुरुपयोग करने की खबर भी आती है.

सनी चौहान नाम के एक शख्स ने अपने आधार कार्ड पर आवासीय पता लखनऊ जेल लिखवाया था. जिसके बाद मामले का खुलासा तब हुआ जब पुलिस एक शख्स की मौत की जांच कर रही थी और सुराग की तलाश में पुलिस उसके पास पहुंची. संतोष तिवारी नाम का ड्राइवर बीते महीने लखनऊ के बाहरी इलाके के गोसाईंगंज में शेखनापुर क्षेत्र में सड़क किनारे मृत मिला था. वहीं, उसकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर पर गंभीर चोट के साक्ष्य मिले थे. इसके पश्चात् पुलिस ने जांच शुरू कर दी थी. इस मामले की जांच कर रहे गोसाईंगंज के एसएचओ डीपी कुशवाहा ने बताया है कि जब हमने कई लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया, तो हमने पाया कि सनी के आधार कार्ड पर लखनऊ जेल को उसके आवासीय पते के रूप में दिखाया गया है. एसएचओ कुशवाहा के मुताबिक, सनी चौहान ने दावा किया कि उसके पिता लखनऊ जेल में काम करते हैं, परन्तु जब हमने जांच की, तो जेल अधिकारियों ने यह जानकारी दी कि वह गैंगस्टर एक्ट के तहत जेल में था

आपको बता दे की जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि सनी चौहान ने संतोष तिवारी के मृत पाए जाने के पश्चात् 24 फरवरी को ट्रांसपोर्टर को देने के लिए ट्रक निकाला था. पुलिस के मुताबिक, पूछताछ के दौरान सनी चौहान ने स्वीकार किया कि उसने शराब के नशे में 4 लोगों के साथ मिलकर संतोष तिवारी की हत्या की थी. संतोष तिवारी की हत्या उस समय कर दी गई जब उसने अपने दोस्तों से शराब छीन ली. उसे बीते बुधवार को गिरफ्तार कर लिया गया और हत्या में सम्मलित  अन्य दोस्तों की भी तलाश जारी है.

'इसे दिल्ली समझा है क्या', कहकर दो युवकों की पिटाई, मामला दर्ज

बेटे ने सब्जी में नमक अधिक होने पर मां के साथ किया कुछ ऐसा, सुन कर रह जाएंगे दंग

पति ने चार दोस्तों के साथ किया पत्नी का गैंगरेप, तीन साल बाद अब दर्ज हुआ मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -