पेंशन के नाम पर शख्स ने किया कॉल और चुटकियों में अकाउंट से उड़ गए 7.79 लाख रूपये
पेंशन के नाम पर शख्स ने किया कॉल और चुटकियों में अकाउंट से उड़ गए 7.79 लाख रूपये
Share:

पंचकुला: हाल ही में साइबर फ्रॉड का नया मामला सामने आया है, जहां एक महिला को बड़ी चालाकी से साइबर क्रिमिनल्स ने शिकार बनाया है। हरियाणा के पंचकुला में रहने वाली महिला के बैंक अकाउंट से 7।79 लाख रुपये उड़ा लिए हैं। आइए इसके बारे में डिटेल्स में जानते हैं।

दरअसल, महिला अपनी पिता की पेंशन अपने अकाउंट में चाहती थी, क्योंकि उनकी माता का निधन हो चुका था। दरअसल, उन्होंने कंपनी में जाकर बात की तथा बताया कि नवंबर एवं दिसंबर की पेंशन उनके अकाउंट में रिसीव नहीं हुई। तत्पश्चात, कंपनी ने आवश्यक जानकारी को मांगा और बैंक से संपर्क करने को कहा। फिर एक दिन उन्हें एक व्यक्ति का कॉल आता है। कॉलर ने पेंशनर की डिटेल्स मांगी तथा बैंक डिटेल्स सब्मिट करने को कहा। 

तत्पश्चात, उसने महिला को दो मोबाइल ऐप इंस्टॉल करने को बोला। फिर बैंक डिटेल्स को शेयर कर दिया और OTP भी दिया। फिर उसके बैंक अकाउंट से 7.79 लाख रुपये उड़ा लिए। इसलिए कभी भी किसी अनजान को बैंक डिटेल्स या OTP को शेयर ना करें। दरअसल, अनजान नंबर से आने वाले कॉल पर कभी भी आंख बंद करके भरोसा ना करें। इसके साथ ही किसी दूसरे के कहने पर स्क्रीन और डेटा शेयरिंग वाले ऐप्स इंस्टॉल ना करें। 

INDIA गठबंधन से एक और दल बाहर ! अखिलेश यादव ने भी माना - NDA में जा रही है RLD

भाजपा-RSS के नेताओं पर हमला करने के लिए PFI ने तैयार की 'रिपोर्टर्स' की टीम, विदेशों से आया पैसा, कोर्ट में चार्जशीट दाखिल

भारत और म्यांमार के बीच फ्री आवाजाही बंद, 1643 किलोमीटर लंबी बॉर्डर पर को सील करेगी सरकार !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -