15 वर्षीय नाबालिग का रेप करने वाले अधेड़ को 20 साल की कैद, पीड़िता के गर्भवती होने से उजागर हुए था मामला
15 वर्षीय नाबालिग का रेप करने वाले अधेड़ को 20 साल की कैद, पीड़िता के गर्भवती होने से उजागर हुए था मामला
Share:

चंडीगढ़: चंडीगढ़ में एक नाबालिग के साथ बलात्कार करने के मामले 45 वर्षीय आरोपी को 20 साल की सजा सुनाई गई है। सोमवार को स्थानीय कोर्ट ने 3 साल पुराने इस मामले में अपना फैसला सुनाया। रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी ने 15 वर्षीय लड़की का रेप किया था, जिसके बाद लड़की गर्भवती भी हो गई थी। कोर्ट ने दोषी इशम सिंह चंचल को सजा सुनाते हुए उसपर 30 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि ये मामला वर्ष 2020 का है, जब पड़ोस में रहने वाली नाबालिग लड़की का इशम सिंह चंचल ने बलात्कार किया था।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने इस मामले में सारंगपुर पुलिस स्टेशन में 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इनमें इशम सिंह चंदेल के साथ ही नाबालिग के भाई और उसके दोस्त (दोनों की आयु 20 वर्ष से कम) के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। इनपर सेक्शन 376 (3), सेक्शन 6 (POCSO)के तहत केस दर्ज किया गया था। दुष्कर्म की घटना का खुलासा उस समय हुआ था, जब लड़की अस्पताल गई थी और वहां उसके गर्भवती होने का पता चला। चूँकि वह नाबालिग थी, इसलिए अस्पताल ने पुलिस को सूचित किया था। बाद में लड़की ने अपने भाई और दोस्त के संबंध में जानकारी दी थी।

जब पुलिस ने नाबालिग की काउंसलिंग की, तब जाकर पड़ोसी इशम सिंह चंचल का नाम उजागर हुआ। इशम पहले भी लड़की के परिवार में केटरिंग सर्विस का काम कर चुका था। लड़की ने खुलासा किया था कि आरोपी ने कई बार उसका बलात्कार किया था। घटना का खुलासा होने के बाद पुलिस ने तीनों को अरेस्ट कर लिया था, बाद में DNA जांच में इशम सिंह चंचल के नाम की पुष्टि हुई थी। कोर्ट ने इसी शनिवार (15 जुलाई) को नाबालिग के भाई और उसके दोस्त को बरी कर दिया था। जबकि इस मामले में इशम को दोषी ठहरया गया और 20 साल की सजा सुनाई गई।

12 से 14 साल के 3 आरोपी, घर में घुसकर कर रहे थे एक नाबालिग का सामूहिक बलात्कार, बड़ी बहन ने देख लिया...

घर लौटा पति, तो कमरे में आपत्तिजनक हालत में थे पत्नी और प्रेमी, फिर जो हुआ वो...

न पुलिस-न कोर्ट ? महिला ने खुद ही रिश्तेदार को उतारा मौत के घाट, बार-बार करता था बलात्कार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -