कर्नाटक हाई कोर्ट में चाकू लेकर घुसा शख्स, चीफ जस्टिस के सामने काट ली अपनी गर्दन
कर्नाटक हाई कोर्ट में चाकू लेकर घुसा शख्स, चीफ जस्टिस के सामने काट ली अपनी गर्दन
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक उच्च न्यायालय में एक चौंकाने वाली घटना में, एक व्यक्ति मुख्य न्यायाधीश एनवी अंजारिया और न्यायमूर्ति एचबी प्रभाकर शास्त्री के अदालत कक्ष में घुस गया और खुद को चाक़ू से घायल कर लिया। एन चिन्नम श्रीनिवास के रूप में पहचाने जाने वाले व्यक्ति ने कथित तौर पर चाक़ू से अपने गले पर गहरा घाव करने से पहले कार्यवाही को बाधित किया। मुख्य न्यायाधीश अंजारिया ने यह दुखद दृश्य देखा, तुरंत उस व्यक्ति को अदालत परिसर से बाहर निकालने का आदेश दिया और यह सुनिश्चित करने के लिए पुलिस को बुलाया कि उसे चिकित्सा सुविधा मिले।

श्रीनिवास को अपनी गर्दन पर चाकू से किए गए घाव से गंभीर चोटें आईं और उन्हें आपातकालीन उपचार के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया। इस बीच, पुलिस ने उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की और घटना में इस्तेमाल किए गए रेजर ब्लेड को सुरक्षित कर लिया। जांच से पता चला कि श्रीनिवास अपनी पत्नी के साथ धन धोखाधड़ी मामले से संबंधित शिकायत लेकर अदालत परिसर में दाखिल हुए थे। उन्होंने कथित तौर पर हैदराबाद स्थित एक कंपनी के साथ एक समझौता किया था, जिसमें उन्होंने एक अपार्टमेंट परिसर में हिस्सेदारी प्राप्त करने की उम्मीद से 93 लाख रुपए का निवेश किया था। हालाँकि, कंपनी अपनी प्रतिबद्धता का सम्मान करने में विफल रही, जिससे श्रीनिवास को निराशा हुई और कानूनी सहारा लेना पड़ा। उनकी पत्नी को उनके इरादों के बारे में जानकारी न होने के बावजूद, अनसुलझे मामले पर श्रीनिवास की परेशानी अंततः नाटकीय अदालती घटना का कारण बनी।

श्रीनिवास ने इस मामले में FIR दर्ज करवाई थी, जिसे 2021 में उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया गया था। वह इसी बात के बाद से लगातार परेशान चल रहे थे। उच्च न्यायालय ने उस अदालत अधिकारी के प्रति अस्वीकृति व्यक्त की जिसने स्थिति से निपटने के तरीके पर सवाल उठाते हुए बिना पूर्व अनुमति के श्रीनिवास से फाइलें स्वीकार कीं। यह घटना कानूनी चैनलों के माध्यम से न्याय चाहने वाले व्यक्तियों के सामने आने वाली चुनौतियों की एक मार्मिक याद दिलाती है, जो न्यायिक प्रणाली के भीतर शिकायतों को तुरंत और प्रभावी ढंग से संबोधित करने के महत्व पर प्रकाश डालती है।

'अब कभी इधर उधर नहीं होने वाले हैं..', पीएम मोदी की मौजूदगी में सीएम नितीश कुमार ने किया वादा

शिवमोग्गा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अड़े ईश्वरप्पा, अमित शाह से नहीं हो पाई मुलाकात

श्रीलंका से भारतीय नौसेना ने छुड़ाए 19 मछुआरे, वापस लौट रहे चेन्नई

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -