शिवमोग्गा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अड़े ईश्वरप्पा, अमित शाह से नहीं हो पाई मुलाकात
शिवमोग्गा सीट से चुनाव लड़ने के लिए अड़े ईश्वरप्पा, अमित शाह से नहीं हो पाई मुलाकात
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) लोकसभा चुनाव से पहले आंतरिक कलह से जूझ रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री केएस ईश्वरप्पा स्वतंत्र रूप से चुनाव लड़ने के अपने संकल्प पर कायम हैं। उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की इच्छा व्यक्त की थी, जो पूरी नहीं हो सकी। जिसके बाद ईश्वरप्पा ने कर्नाटक में भाजपा नेतृत्व की आलोचना की, भाई-भतीजावाद का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी के भीतर सत्ता एक परिवार के भीतर केंद्रित है, विशेष रूप से उन्होंने बीएस येदियुरप्पा पर निशाना साधा।

ईश्वरप्पा ने शिवमोग्गा लोकसभा सीट के लिए बीएस येदियुरप्पा के बेटे और मौजूदा सांसद बीवाई राघवेंद्र के खिलाफ चुनाव लड़ने का इरादा जताया। दबाव झेलने के बावजूद ईश्वरप्पा ने अपना रुख नरम नहीं किया है और कहा है कि वह शिवमोग्गा से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने अपनी वापसी के लिए एक शर्त रखी और राज्य भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को उनके पद से हटाने की मांग करते हुए कहा कि पार्टी पर एक परिवार का नियंत्रण पार्टी कार्यकर्ताओं की भावनाओं के लिए हानिकारक है।

अमित शाह के साथ बैठक की मांग करने से पहले, ईश्वरप्पा ने इस बात पर जोर दिया कि चुनाव लड़ने का उनका फैसला तब तक नहीं बदलेगा, जब तक कि विजयेंद्र का नामांकन रद्द नहीं हो जाता। उन्होंने कांग्रेस के भीतर भाई-भतीजावाद की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की तुलना करते हुए, राज्य भाजपा के भीतर एक परिवार के प्रभुत्व के विरोध पर जोर दिया। भाजपा के भीतर इस आंतरिक उथल-पुथल के बीच कर्नाटक में 26 अप्रैल और 7 मई को होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव, जिनमें शिवमोग्गा भी शामिल है, महत्वपूर्ण महत्व रखते हैं।

'मजबूरी में राजनीति कर रहे राहुल गांधी, माँ सोनिया ने बना रखा है दबाव..', कंगना रनौत का दावा

पति जेल में, पत्नियां मैदान में..! गुजरात में चुनाव प्रचार करने जा सकती हैं सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन

'शर्मनाक, इसके लिए 100% बंगाल सरकार जिम्मेदार..', संदेशखाली की सच्चाई जान भड़का कोलकाता हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -