श्रीलंका से भारतीय नौसेना ने छुड़ाए 19 मछुआरे, वापस लौट रहे चेन्नई
श्रीलंका से भारतीय नौसेना ने छुड़ाए 19 मछुआरे, वापस लौट रहे चेन्नई
Share:

चेन्नई: 23 जनवरी को श्रीलंकाई नौसेना द्वारा पकड़े गए तमिलनाडु के उन्नीस मछुआरों को द्वीप राष्ट्र से वापस लाया गया है और वे चेन्नई जा रहे हैं। एक्स पर एक आधिकारिक पोस्ट में, श्रीलंका में भारतीय दूतावास ने 19 मछुआरों की वापसी की पुष्टि की और कहा, “घर लौट रहे हैं! 19 भारतीय मछुआरों को श्रीलंका से वापस लाया गया है और अब वे कोलंबो से चेन्नई जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि, श्रीलंकाई नौसेना द्वारा भारतीय मछुआरों की गिरफ्तारी की घटनाएं बार-बार होती रही हैं। 5 फरवरी को, अपनी लंबे समय से चली आ रही शिकायतों की ओर ध्यान आकर्षित करने के उद्देश्य से, रामेश्वरम के मछुआरों ने एक प्रतीकात्मक हड़ताल की और उनके सामने आने वाली चुनौतियों का समाधान करने के लिए कई मांगों की रूपरेखा तैयार की। मछुआरों ने केंद्र सरकार को अपने मतदाता पहचान पत्र वापस लौटाने और मांगें पूरी न होने पर चुनाव का बहिष्कार करने की भी घोषणा की। इससे पहले, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने क्षेत्र में राज्य के मछली पकड़ने वाले समुदाय के सदस्यों पर हमलों में वृद्धि के बारे में चिंता व्यक्त की और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने और मुद्दे को जल्द से जल्द हल करने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखे अपने पत्र में मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा, “मैं श्रीलंकाई अधिकारियों द्वारा तमिल मछुआरों और उनकी नौकाओं को पकड़ने की घटनाओं में चिंताजनक वृद्धि के संबंध में अपनी गहरी चिंता व्यक्त करने के लिए लिख रहा हूं। यह मुद्दा इन मछुआरों की आजीविका के अधिकार को गंभीर रूप से प्रभावित करता है, क्योंकि समुदायों ने पीढ़ियों से मछली पकड़ने के इस पानी का उपयोग किया है। सीएम स्टालिन ने पीएम मोदी से मछुआरों के मुद्दों को हल करने के लिए संयुक्त कार्रवाई समूह को नवीनीकृत करने का आग्रह किया। उन्होंने गिरफ्तार किए जाने वाले मछुआरों की संख्या में 'महत्वपूर्ण वृद्धि' पर भी प्रकाश डाला।

'मजबूरी में राजनीति कर रहे राहुल गांधी, माँ सोनिया ने बना रखा है दबाव..', कंगना रनौत का दावा

पति जेल में, पत्नियां मैदान में..! गुजरात में चुनाव प्रचार करने जा सकती हैं सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन

'शर्मनाक, इसके लिए 100% बंगाल सरकार जिम्मेदार..', संदेशखाली की सच्चाई जान भड़का कोलकाता हाई कोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -