करोड़ों रुपये खर्च कर हुई आलीशान शादी, फिर सुहागरात के दिन दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत कि उड़ गए दूल्हे के होश
करोड़ों रुपये खर्च कर हुई आलीशान शादी, फिर सुहागरात के दिन दुल्हन ने कर दी ऐसी हरकत कि उड़ गए दूल्हे के होश
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ एक कपल का रिश्ता तय हुआ। दोनों के घरवाले व्यापारी हैं तथा पैसे वाले हैं। ऐसे में शादी भी भव्य तरीके से हुई। करोड़ों रुपये खर्च हुए। बारात हवाई जहाज से गोवा गई। आलीशान रिसॉर्ट में मेहमान ठहरे। जहां दूल्हा-दुल्हन ने सात फेरे लिए। यहां तक तो सब ठीक था मगर सुहागरात पर दुल्हन ने दूल्हे को ऐसी बात बताई कि उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। तत्पश्चात, दोनों के बीच का विवाद पुलिस के पास पहुंच गया। दरअसल, शादी के बाद दुल्हन ने दूल्हे को बताया कि वह किसी और से प्यार करती है तथा उसने ये शादी दबाव में की है। इस घटना के पश्चात् से कपल में कलह शुरू हो गई। नौबत पुलिस और कोर्ट-कचहरी तक पहुंच गई। दोनों ओर से आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। जहां दूल्हे ने दुल्हन पर धोखा देने का आरोप लगाया तो वहीं दुल्हन ने मारपीट तथा दहेज का आरोप जड़ दिया। 

आपको बता दें कि ये मामला 26 नंबर 2021 को शुरू हुआ था, जब कानपुर के आयुष खेमका की शादी एक कारोबारी की बेटी से हुई थी। दोनों ही पक्ष सम्पन्न हैं तथा एक ही जाति से हैं। शादी बड़े भव्य तरीके से की गई थी। बारातियों को हवाई जहाज से गोवा ले जाया गया। VIP रिसॉर्ट में ठहराया गया। जोड़े की शादी भी हो गई। मगर आयुष ने बताया कि शादी के ठीक बाद दुल्हन ने उससे कहा कि उसने ये शादी दबाव में की है तथा वो किसी और से प्यार करती है। इसके कुछ दिन पश्चात् दुल्हन के प्रेमी का ससुराल आना-जाना शुरू हो गया। आयुष ने सबूत के तौर पर CCTV फुटेज दिखाए हैं। इसको लेकर पति-पत्नी में झगड़ा बढ़ गया और घर में कलह होने लगी।  

बकौल आयुष- शर्म के मारे मैंने पत्नी वाली बात किसी को नहीं बताई। उसने सुहागरात वाले दिन ही बोल दिया कि वो अपने शरीर को हाथ नहीं लगाने देगी तथा मेरी पत्नी बनकर नहीं रहेगी। मगर जब मैंने विरोध किया तो वो खुदखुशी की धमकी देने लगी। बाद में अपने मामा और परिजनों को बुला लिया, जिन्होंने मेरे साथ मारपीट की। साथ ही घर से जेवर आदि उठा ले गए। इसको लेकर आयुष ने पुलिस में FIR दर्ज कराई मगर पुलिस ने आरोपियों पर कोई एक्शन नहीं लिया। क्योंकि, आयुष की पत्नी के मामा शहर के नामी कारोबारी हैं। उल्टे केस के विवेचक द्वारा CCTV आदि के सबूत गायब कर दिए और गलत बयान लिखकर एफआर (फाइनल रिपोर्ट) लगा दी गई। जिसपर आयुष ने फिर से अदालत में अपील की। अब अदालत ने केस की पुनर्विवेचना का आदेश दिया है। इस आदेश के पश्चात् DCP सेंट्रल ने जांच एसीपी अनवरगंज को सौंप दी है। 

वहीं, इस मामले में आयुष की पत्नी के पक्ष से कोई बोलने को तैयार नहीं है। मगर अपनी शिकायत में उन्होंने आयुष और उसके परिवार वालों पर दहेज प्रथा, प्रताड़ना, मारपीट, धमकी देने जैसे गंभीर मामलों में मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस इस मामले की भी तहकीकात कर रही है। लगभग 2 वर्षों से कानपुर की इस हाई प्रोफाइल शादी का मामला कोर्ट-कचहरी के चक्कर में उलझा हुआ है।  

आखिर संसद सुरक्षा में चूक का गुरुग्राम से क्या है रिश्ता, 67 नंबर मकान में ठहरे आरोपी से जुड़े कई राज

संसद की सुरक्षा में चूक के बाद मचा हंगामा....बात सिर्फ एक साजिश का जिम्मेदार कौन

'प्रेम में नाकाम पुरुष करे खुदखुशी तो महिला नहीं होगी जिम्मेदार', छत्तीसगढ़ HC की अहम टिप्पणी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -