'मक्का' में कैसे घुस गया एक यहूदी पत्रकार ? जहाँ नहीं जा सकता कोई भी गैर-मुसलमान
'मक्का' में कैसे घुस गया एक यहूदी पत्रकार ? जहाँ नहीं जा सकता कोई भी गैर-मुसलमान
Share:

दुबई: दुनियाभर के इस्लामी देश, इजराइल को अपना दुश्मन समझते हैं। लेकिन अब इजराइल के एक यहूदी पत्रकार ने कुछ ऐसा कर दिया है, जिससे पूरे विश्व के मुस्लिम मुल्कों में हलचल मच सकती है। दरअसल, इजरायल का एक पत्रकार छोरी-छिपे मुस्लिमों के पवित्र स्थल मक्का पहुँच गया, जिसका पता चलने के बाद से मुस्लिमों में उबाल है। यही नहीं, पत्रकार ने मक्का का अपना वीडियो बनाकर भी शेयर किया है। बता दें कि मक्का में गैर-मुस्लिमों के प्रवेश पर बैन है। उक्त इजराइली पत्रकार का नाम गिल तमारी है, जो ‘चैनल 13’ के वर्ल्ड एडिटर के पद पर कार्यरत है। बता दें कि हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बायडेन ने इजरायल और सऊदी के तटवर्ती शहर जेद्दाह की यात्रा की थी।

 

उक्त पत्रकार ने जो वीडियो साझा किया है, उसमें वो मक्का के भव्य दरवाजों से होकर गुजर रहा है और साथ ही वो ‘ग्रैंड मस्जिद’ भी जाता है, जहाँ काबा स्थापित है। इस्लाम में ये सबसे पवित्र जगह माना जाता है। इस दौरान पत्रकार ने अपने ड्राइवर के चेहरे को ब्लर कर दिया। उसके TV नेटवर्क ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। इसके साथ ही यहूदी पत्रकार, मक्का से 15 किमी की दूरी पर स्थित माउंट अराफात भी गया था। हज यात्रा के दौरान हज़ारों-लाखों मुस्लिम यहीं जमा होते हैं। बता दें कि हाल ही में जो बिडेन की यात्रा को कवर करने के लिए कई इजरायली पत्रकार सऊदी अरब पहुँचे थे। इजरायल और सऊदी अरब के संबंध हाल के दिनों कुछ सुधरे हैं। हल ही में इजरायल का एक बिजनेस डेलीगेशन भी वहाँ पहुंचा था। बता दें कि 1948 में सऊदी अरब ने यहूदी राष्ट्र (Israel) की मान्यता देने से मना कर दिया था और फिलिस्तीन का पक्ष लिया था। किन्तु, हाल के दिनों में राजनयिक और सुरक्षा वाले संवाद के चलते इस रुख में बदलाव आया है।

गिल तमारी ने मक्का में घूमते हुए न केवल वीडियो बनाया, बल्कि वहाँ के अहम स्थलों के बारे में भी बताते रहे। मक्का गेट के भीतर किसी भी गैर-मुस्लिम का प्रवेश प्रतिबंधित है। उन्होंने माउंट अराफत पर सेल्फी भी ली। अब सोशल मीडिया उन्हें काफी भला-बुरा कहा जा रहा है और दुनियाभर के मुसलमानों का कहना है कि इजरायल ने मुस्लिमों को जेल में रखा है, जबकि एक यहूदी खुलेआम मक्का में घूम रहा है। पत्रकार ने कहा है कि उनका ये दौरा मुसलमानों को आहत करने के लिए नहीं था, वो माफ़ी माँगते हैं। उन्होंने कहा कि वो मक्का की सुंदरता दिखा रहे थे।

प्रधानमंत्री ने टीकाकरण करने वालों को लिखा पत्र, उनके कार्य को सराहा

रानिल विक्रमसिंघे होंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, संसद में इतने वोट हासिल कर जीता चुनाव

पिघल रही सड़क, परेशान हो रहे लोग..., गर्मी की मार से तड़प रहा यूरोप

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -