रानिल विक्रमसिंघे होंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, संसद में इतने वोट  हासिल कर जीता चुनाव
रानिल विक्रमसिंघे होंगे श्रीलंका के राष्ट्रपति, संसद में इतने वोट हासिल कर जीता चुनाव
Share:

 देश के कार्यवाहक राष्ट्रपति रानिल विक्रमसिंघे को देश की संसद द्वारा बुधवार को श्रीलंका के अगले राष्ट्रपति के रूप में चुना गया। कुल 219 वोटों में से जिन्हें वैध माना गया था, उन्हें 134 प्राप्त हुए। वाम-झुकाव वाली जनता विमुक्ति पेरामुना पार्टी के नेता अनुरा कुमारा दिसानायका और सत्तारूढ़ पार्टी के एक सांसद, दुल्लास अलहापरुमा, अन्य दावेदार थे।

सत्तारूढ़ पार्टी के एक धड़े, जिसके पास 2020 में पिछले संसदीय चुनाव के रूप में कुल मिलाकर 145 सीटें हैं, ने विक्रमसिंघे का समर्थन किया। रॉयटर्स के अनुसार, अलाहापरुमा को अन्य क्षेत्र और मुख्य विपक्षी पार्टी दोनों का समर्थन प्राप्त है, जिसने पिछली बार लगभग 54 सीटें जीती थीं।

श्रीलंका में भारतीय उच्चायुक्त गोपाल बागले ने कहा कि भारत श्रीलंका के लिए "शुरुआती और प्रभावी" आर्थिक सुधार का समर्थन करेगा। इस प्रभाव के लिए, भारत, जिसने श्रीलंका को लगभग 4 बिलियन डॉलर की सहायता प्रदान की है, बागले के अनुसार, देश के आर्थिक मुद्दों को संबोधित करने के लिए आवश्यक कौशल विकसित करने में राष्ट्र की सहायता के लिए "अतिरिक्त निवेश" आकर्षित करने के लिए "आगे बढ़ना" पसंद करेगा।

मतदान समाप्त हो गया है, और संसद के अधिकारी वर्तमान में परिणामों की पुष्टि कर रहे हैं। मतदान बूथों को फाड़ने के बाद, वे अब बॉक्स से प्रत्येक मतपत्र उठा रहे हैं, इसका निरीक्षण कर रहे हैं, और मतगणना प्रक्रिया शुरू करने से पहले इसे "वैध" या "अमान्य" के रूप में वर्गीकृत कर रहे हैं।

पुलिस ही सुरक्षित नहीं तो जनता का क्या होगा? हरियाणा, झारखंड के बाद अब गुजरात में पुलिसकर्मी को कुचला

किसानों के लिए बिहार सरकार ने दी बड़ी सौगात, जानिए..?

सुनामी में छिना पिता का साया...माँ का छूटा साथ, पीएम ने सुनाई दर्दभरी दास्तान

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -