किसी महल से कम नहीं दिखता अशोकनगर का यह रेलवे स्टेशन
किसी महल से कम नहीं दिखता अशोकनगर का यह रेलवे स्टेशन
Share:

अशोकनगर: रेलमंत्री ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक खूबसूरत रेलवे स्टेशन कि तस्वीरें झांसा की हैं. जो कि अशोकनगर रेलवे स्टेशन की हैं. रेलमंत्री ने अपने ट्विटर पर लिखा 'देश के रेलवे स्टेशनों को बेहतर, आकर्षक व सुविधाजनक बनाने का कार्य निरंतर प्रयास किए जा रहे है. इसी कार्य की एक झलक आप मध्य प्रदेश के अशोकनगर रेलवे स्टेशन की खूबसूरती के रूप में देख सकते है. जिसमें अपनी स्वच्छता, सुंदरता से यह स्टेशन यात्रियों को अपनी ओर आकर्षित करता है.

भोपाल रेल मंडल के प्रवक्ता आईए सिद्दीकी ने कहा कि कुछ दिनों पहले अशोकनगर रेलवे स्टेशन का रेनोवेशन किया गया है. जिसका मुख्य द्वार को काफी आकर्षक बनाया गया हैं. स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया को भी शानदार तरीके से विकसित किया गया हैं. इसके साथ यहां वर्टिकल गार्डन भी बनाया गया हैं. स्टेशन के बाहर 100 फीट ऊंचा तिरंगा झंडा भी लगाया है. इसमें कॉनकोर्स एरिया भी बनाया गया है. रेलवे अधिकारियों के अनुसार यह मंडल के छोटे रेलवे स्टेशनों में सबसे खूबसूरत स्टेशन मना जा रहा है. रिनोवेशन के पश्चात् 28 जनवरी को इसका शुभारंभ किया गया था. इस दर्मिया सांसद डॉ. केपी सिंह, डीआरएम उदय बोरवणकर भी मौजूद थे. रेलमंत्री पीयूष गोयल ने अपने इसके पहले भी किया ट्वीट में लिखा था. इंडियन रेलवे ने मध्यप्रदेश के रेलवे स्टेशनों को अपग्रेड कर वर्ल्ड क्लास ट्रांजिट हब में बदलने के लिए योजना बनायी जा रही है.

इस रेलवे स्टेशन टेक्रोजाली, लोकल कल्चर और हिस्ट्री के परफैक्ट ब्लेंड के रूप में विकसित किए जाएंगे. मध्य प्रदेश के जिन आधा दर्जन स्टेशनों को अपग्रेड किया जाना है. उसमे भोपाल और इटारसी रेलवे स्टेशन भी सम्मलित हैं. इसके अलावा बुरहानपुर, रतलाम और हबीवगंज रेलवे स्टशनों को भी अपग्रेड कर वर्ल्ड क्लास बनाया जा रहा है. रेलवे मिनिस्टर के इस ट्वीट के पश्चात जबलपुर रेलवे स्टेशन का भी रूप परिवर्तित किया जाने कि बात कही गई. यह भी बताया जा रहा है कि यहां न केवल मूलभूत सुविधाएं विकसित की जाएंगी जबकि यात्रियों के मनोरंजन आदि के लिए भी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी. रेलवे स्टेशन पर अब एक बड़ा मॉल भी बनेगा. इसी के साथ होटल्स भी बनवाये जायेंगे, परिसर में बेहतर पार्किंग सुविधा भी उपलब्ध कराई जाएगी. जबलपुर रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं भी उपलब्ध कराई जाएगी.

शरजील इमाम को लेकर एक और खुलासा, राम मंदिर पर फैसले के बाद उगला था जहर

नाका पार्टी पर आतंकियों ने बोला हमला, 1 जवान ने गवाई अपनी जान

अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाक, जम्मू के एलओसी पर तीसरे दिन गोलाबारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -