भारतीय क्रिकेट  को लेकर बड़ा खुलासा, आखिर क्यों रायुडू को किया था टीम से बाहर
भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ा खुलासा, आखिर क्यों रायुडू को किया था टीम से बाहर
Share:

विश्व कप 2019 की भारतीय टीम में अंबाती रायुडू का चयन नहीं होना सभी के लिए हैरानी भरा था. इससे खफा होकर रायुडू ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया था. जंहा टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने कार्यकाल के आखिरी दिनों में रायुडू के टीम में चयन नहीं होने के कारण का खुलासा किया है. एमएसके ने कहा कि भारतीय टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज अंबाती रायुडू के बाहर होने पर मुझे भी बुरा लगा था. स्पोर्टस्टार को दिए एक इंटरव्यू में चयनकर्ताओं की समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद ने बताया कि साल 2019 में अंबाती रायुडू ने अच्छा प्रदर्शन किया था, लेकिन वर्ल्ड कप से पहले उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि चयन समिति ने अंबाती रायुडू की फिटनेस पर भी ध्यान दिया था. रायुडू का विश्व कप टीम से बाहर होना वास्तव में एक बहुत अलग मुद्दा था.

रिपोर्ट्स के अनुसार प्रसाद ने कहा कि मुझे रायुडू को लेकर काफी बुरा लगा था. यह निर्णय यह बहुत ही मुश्किल था. चयन समिति ने हमेशा ये महसूस किया है कि वह 2016 के जिम्बाब्वे दौरे के बाद टेस्ट सलेक्शन के रडार पर हैं. एमएसके ने कहा कि मैंने रायुडू से बोला था कि वह टेस्ट क्रिकेट पर फोकस करें. हमने आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर उनको वन-डे टीम में जगह दी थी. जो कई लोगों को शायद उचित नहीं लगे, लेकिन यह सच है. उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद हमने एक महीने तक एनसीए में उनकी फिटनेस पर फोकस किया और उनकी मदद की, लेकिन दुर्भाग्य से वो टीम से बाहर हो गए. विश्व कप टीम में अंबाती रायुडू की जगह ऑलराउंडर विजय शंकर को टीम में शामिल किया गया था.

वहीं चयनकर्ताओं ने कहा था कि रायुडू रिजर्व प्लेयर के रूप में हैं, लेकिन रिजर्व प्लेयर के तौर पर भी उनका चयन नहीं हुआ. इससे नाराज होकर अंबाती रायुडू ने संन्यास का एलान कर दिया था. हालांकि इसके कुछ दिनों के बाद उन्होंने अपने संन्यास के फैसले को वापस ले लिया था. बीसीसीआई में जल्द ही नई चयन समिति की नियुक्ति होने वाली है.

ताइक्वांडो चैंपियनशिप में अंशु का शानदार प्रदर्शन, जीता स्वर्ण पदक

खेल की दुनिया में चीन के कोरोनावायरस का प्रभाव, आखिर कैसे होगा टोक्यो ओलिंपिक ?

न्यूजीलैंड की शानदार जीत के आगे हारी विराट की टीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -