अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भयंकर आग, मची अफरा-तफरी
अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भयंकर आग, मची अफरा-तफरी
Share:

अमृतसर: पंजाब के अमृतसर से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां गुरु नानक अस्पताल में आग लग गई है। घटना के पश्चात् अफरा-तफरी के हालात बन गए। मरीज बाहर नहीं निकल पा रहे थे। आग लगने के कारण अस्पताल के पीछे ट्रांसफॉर्मर से उठी चिंरागी बताई गई। खबर के अनुसार, आग इतनी तेजी से भड़की कि किसी को बाहर निकलने का अवसर नहीं प्राप्त हुआ। मरीजों के बीच चीख-पुकार मच गई। मौके पर दमकल विभाग की टीम पहुंच गई है। कहा जा रहा है कि दमकल विभाग की टीम आग को बुझाने के प्रयास में जुटी है। 

वही अस्पताल के पीछे लगे ट्रांसफॉर्मर में अचानक आग लगने से दुर्घटना विकराल हो गई। पहले एक ट्रांसफॉर्मर में आग लगी, फिर दूसरे और देखते ही देखते आग का धुंए पूरे अस्पताल में फैल गया, जिसकी वजह से रोगियों में अफरा-तफरी मच गई तथा वह अपने रिश्तेदारों के साथ बाहर सड़क की ओर भागे।

अस्पताल के अलग-अलग वॉर्ड में बड़े आंकड़े में मरीज थे, जो बाहर की ओर भागे तथा जाकर सड़कों पर लेट गए। मरीजों के अनुसार, आग के धुएं के कारण उनका सांस लेना मुश्किल हो गया था, किन्तु उनकी किसी ने सहायता नहीं की तथा वह खुद ही बाहर निकले तथा अपनी जान बचाई। तहरीर के पश्चात् दमकल विभाग और मंत्रिमंडल मंत्री हरभजन सिंह पहुंचे। दमकल विभाग के लगभग 12 वाहनों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद नियंत्रण पाया। तब तक बिल्डिंग पूरी तरह से जल चुकी थी। मंत्रिमंडल मंत्री हरभजन सिंह ने कहा कि मामले की तहकीकात की जा रही है।

अगर रूस-यूक्रेन युद्ध नहीं होता तो हमारी अर्थव्यवस्था 4.3 ट्रिलियन डॉलर की होती: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

INTACH ने ओडिशा के मुख्यमंत्री से जगन्नाथ मंदिर की परियोजना को हाईकोर्ट के फैसला आने तक रोकने का आह्वान किया

गुना हत्या कांड को लेकर CM शिवराज ने उठाया बड़ा कदम, ग्वालियर जोन के IG को तत्काल प्रभाव से हटाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -