गुना हत्या कांड को लेकर CM शिवराज ने उठाया बड़ा कदम, ग्वालियर जोन के IG को तत्काल प्रभाव से हटाया

गुना: मध्य प्रदेश के गुना जिले में पुलिसकर्मियों तथा शिकारियों के बीच मुठभेड़ में 3 पुलिसकर्मियों की मौत की घटना के पश्चात् ग्वालियर जोन के IG अनिल कुमार शर्मा को हटा दिया गया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश के पश्चात् गृह विभाग ने आदेश जारी कर दिए। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घटना के पश्चात् अपने निवास पर पुलिस तथा गृहविभाग के वरिष्ठ अफसरों की बैठक बुलाई। इसके बाद गृहविभाग के उप सचिव एचएस मीना के हस्ताक्षर से ग्वालियर जोन के आईजी अनिल कुमार शर्मा को हटा कर भोपाल मुख्यालय में पदस्थ किया गया है। 

वहीं, पुलिस मुख्यालय भोपाल से अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डी श्रीनिवास वर्मा को ग्वालियर जोन की जिम्मेदारी दी गई है। बता दें सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे पुलिस के सैनिकों ने शिकारियों का मुकाबला करते हुए शहादत दी है। आरोपियों के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होगी, जो इतिहास में उदाहरण बनेगी। बदमाशों की तकरीबन पहचान हो गई है, तहकीकात चल रही है। पास के गांव में एक शव भी बरामद हुआ है, गोली लगने से मौत हुई है। घटना की तहकीकात हो रही है, पुलिस सेना भेजी गई है। आरोपी किसी भी कीमत पर बचेंगे नहीं, कार्रवाई उदाहरण बनेगी। सीएम ने कहा कि इस मामले में शहादत देने वाले हमारे तीनों पुलिस के साथी राजकुमार जाटव, धीरज भार्गव तथा संतराम की शहादत व्यर्थ नहीं जाने दी जाएगी।

वही इस घटना के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान (Cm Shivraj Singh Chauhan) ने शनिवार प्रातः तीनों पुलिस कर्मियों के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की अनुग्रह रकम देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने आज प्रातः एक आपात बैठक भी बुलाई थी। इस मीटिंग में गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, मुख्य सचिव, डीजीपी, एडीजी, पीएस गृह समेत पुलिस के वरिष्ठ अफसर सम्मिलित हुए थे।

 

 

 

किसान विरोधी है सरकार, तभी गेहूं निर्यात पर लगाई रोक: चिदंबरम

दुखद! तिलक समारोह से गए थे 4 दोस्त, घर लौटी लाशें

केंद्र ने तेलंगाना को एफसीआई के पास फोर्टिफाइड चावल जमा करने की अनुमति दी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -