अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन के विकास के लिए DRM से मिला डेलिगेशन, रखी ये मांग
अनूपगढ़ रेलवे स्टेशन के विकास के लिए DRM से मिला डेलिगेशन, रखी ये मांग
Share:

श्रीगंगानगर: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ में लंबी दूरी की रेल सेवाओं तथा सुविधाओं की मांग को लेकर एक डेलिगेशन ने उत्तर-पश्चिम रेलवे मंडल बीकानेर के डीआरएम संजय श्रीवास्तव से मुलाकात की है. इस दौरान उन्हें ज्ञापन देकर विभिन्न मांगों के बारे में जानकारी दी है. इस दौरान अनूपगढ़ रेल संघर्ष समिति के प्रवक्ता ओम चुघ, संरक्षक गंगाबिशन सेतिया ने डीआरएम से वार्ता करते हुए तिलकब्रिज दिल्ली निजामुद्दीन से होते हुए हरियाणा के सिरसा तक आने वाली गाड़ी क्रमांक 14085 को एक नए रैक के साथ वाया बठिंडा-श्रीगंगानगर होते हुए लैप कैनाल वाया अनूपगढ़ तक विस्तारित किया जाने की मांग रखी है.

डेलिगेशन ने डीआरएम को जानकारी देते हुए बताया है कि इस गाड़ी का विस्तार अनूपगढ़ तक करने से अनूपगढ़ को श्रीगंगानगर से जोड़ा जा सकेगा. इसके साथ ही अनूपगढ़ से राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की रात्रिकालीन रेल भी दर्जन भर मंडियों के लोगों को मिल जाएगी. इसके अलावा वार्ता में अनूपगढ़ से वाया सूरतगढ़, हनुमानगढ़, सादुलपुर, रेवाड़ी, दिल्ली तथा हरिद्वार के रास्ते ऋषिकेश तक रात्रिकालीन एक्सप्रैस रेलगाड़ी चलाने की मांग भी की गई.

समिति के मुताबिक, इस मामले में डी.आर.एम. को बताया गया कि अनूपगढ़ के रेलवे स्टेशन से जहां घड़साना, रावला तथा खाजूवाला समेत कई गांवों के लोग यात्रा करते हैं तो वहीं आसपास के दर्जन भर से ज्यादा कस्बों की आवाम को वर्तमान में दिल्ली एवं हरिद्वार का सीधा साधन उपलब्ध नहीं है.

सगाई समारोह में शामिल होने कार से जा रहा था परिवार, सामने से आए ट्रक ने मार दी टक्कर, 4 की मौत

निकाय चुनाव से पहले कमलनाथ सरकार को बड़ा झटका, गवर्नर ने इस अहम अध्यादेश को नहीं दी मंजूरी

भूकंप के झटकों से फिर दहला PoK, एक की मौत 10 घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -