बॉर्डर पर पाकिस्तानी गोलीबारी में BSF का एक जवान शहीद, सुरक्षाबल दे रहे मुंहतोड़ जवाब
बॉर्डर पर पाकिस्तानी गोलीबारी में BSF का एक जवान शहीद, सुरक्षाबल दे रहे मुंहतोड़ जवाब
Share:

श्रीनगर: पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा कल (बुधवार) देर रात रामगढ़ और अरनिया सेक्टरों में अकारण गोलीबारी करने के बाद जम्मू के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास सीमा चौकियों (बीओपी) पर सीमा पार से गोलीबारी में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया है। इससे पहले, जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर रामगढ़ डॉ. लखविंदर सिंह ने कहा कि सीमा पार से हुई गोलीबारी में बीएसएफ का एक जवान घायल हो गया था और उसे रात 1 बजे लाया गया।

सिंह ने आगे कहा कि जवान को पर्याप्त इलाज दिया गया। उन्होंने कहा कि,  “यहां (रामगढ़ में) सीमा पार से गोलीबारी में एक बीएसएफ अधिकारी घायल हो गया था। उन्हें रात 1 बजे यहां लाया गया और हमारी टीम (अस्पताल में) द्वारा उन्हें पर्याप्त उपचार दिया गया, जो हाई अलर्ट पर थे क्योंकि हमें घटना की पूर्व जानकारी थी। जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर रामगढ़, डॉ. लखविंदर सिंह ने कहा कि, जिले में सीमा चौकियों को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी जम्मू सीमा पर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा 24 दिनों में तीसरा संघर्ष विराम उल्लंघन है। 

उन्होंने बताया कि घायल जवान को बाद में जम्मू के जीएमसी अस्पताल ले जाया गया। बीएसएफ ने एक बयान में कहा कि, "8/9 नवंबर 2023 की रात के दौरान, पाकिस्तान रेंजर्स ने रामगढ़ इलाके में अकारण गोलीबारी की, जिसका बीएसएफ जवानों ने माकूल जवाब दिया।"

पूर्व मंत्री राजू ने DMK सरकार को कहा वायरस, तमिलनाडु में वायरल बीमारियों की वृद्धि पर जताई चिंता

सांसदी से बर्खास्त होंगी महुआ मोइत्रा ? आचार समिति ने 6:4 के वोट से पारित की रिपोर्ट

दिल्ली में 'नकली बारिश' पर तेजी से चल रहा काम, IIT कानपुर जल्द पेश करेगा प्लान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -