सांसदी से बर्खास्त होंगी महुआ मोइत्रा ? आचार समिति ने 6:4 के वोट से पारित की रिपोर्ट
सांसदी से बर्खास्त होंगी महुआ मोइत्रा ? आचार समिति ने 6:4 के वोट से पारित की रिपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा आचार समिति ने आज गुरुवार को तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ 'कैश-फॉर-क्वेरी' आरोपों पर अपनी रिपोर्ट पारित कर दी है। पैनल प्रमुख विनोद सोनकर ने कहा कि एथिक्स पैनल के छह सदस्यों ने TMC सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ आरोप पर रिपोर्ट का समर्थन किया, जबकि चार सदस्यों ने इसका विरोध किया। रिपोर्ट को अपनाने का समर्थन करने वाले नैतिक पैनल के सदस्य हैं - अपराजिता सारंगी, राजदीप रॉय, सुमेधानंद सरस्वती, परनीत कौर, विनोद सोनकर, हेमंत गोडसे। रिपोर्ट का विरोध करने वालों में दानिश अली, वी वैथिलिंगम, पीआर नटराजन, गिरिधारी यादव शामिल हैं।

भाजपा सांसद विनोद कुमार सोनकर की अध्यक्षता वाली समिति ने पहले महुआ मोइत्रा, उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करने वाले भाजपा सांसद निशिकांत दुबे और वकील जय अनंत देहाद्राई को सुना था। सूत्रों ने बुधवार को बताया था कि मसौदा रिपोर्ट में कथित रिश्वत के बदले सवाल के मामले में चल रही जांच के मद्देनजर लोकसभा से तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सांसद महुआ मोइत्रा को अयोग्य घोषित करने की सिफारिश की गई थी।

पिछले महीने, भाजपा सांसद निशिकांत दुबे ने आरोप लगाया था कि "नकदी और उपहारों के बदले संसद में प्रश्न पूछने" के लिए महुआ मोइत्रा और व्यवसायी दर्शन हीरानंदानी के बीच "रिश्वत" का आदान-प्रदान किया गया था। दुबे ने वकील जय अनंत देहाद्राई के पत्र का हवाला दिया था जिसमें मोइत्रा और हीरानंदानी के बीच कथित आदान-प्रदान के "अकाट्य सबूत" का उल्लेख किया गया था।

मणिपुर में 13 नवंबर तक इंटरनेट बंद, सरकार बोली- सोशल मीडिया से फैल सकते हैं नफरती मैसेज

रोहिंग्याओं को अवैध रूप से लाकर भारत में बसाने का काम..! असम पुलिस और NIA ने 47 को दबोचा

'ऐसी शब्दों का इस्तेमाल..', सीएम नितीश कुमार की 'गंदी बात' पर कांग्रेस नेता भी भड़के, जानिए क्या कहा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -