महबूबा मुफ्ती के घर के पास सैनिकों के हथियार लुटे

कश्मीर सेना के सैन्य ऑपरेशन रमज़ान के पाक महीने में नहीं चलाने के सरकार के आदेश पर अमल किया है, मगर शांति की पहल करते हुए भारत सरकार के इस फैसले का आतंकियों पर असर होने की उम्मीद करना भी बेमानी ही होगी. रमज़ान के पहले ही दिन श्रीनगर में कुछ पुलिसवालों से हथियार छीने गए. बताया जा रहा है कि ये हरकत कुछ संदिग्ध आतंकवादियों ने की है. श्रीनगर के एक होटल में तैनात पुलिस गार्ड से तीन बंदूकें छीनी गईं. पुलिस के मुताबिक, आतंकियों के एक ग्रुप ने होटल हिल्सकार्ट में मौजूद पुलिस गार्ड पर हमला बोल दिया और उनके पास मौजूद तीन INSAS रायफल को छीन लिया. 

घटना मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के घर के पास ही हुई है. एक पुलिस वाले ने बताया है कि करीब 6-7 लड़के बाइक पर सवार होकर आए और हथियार छीन कर भाग गए. आपको बता दें कि इससे पहले बुधवार को भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी. जहां कश्मीर यूनिवर्सिटी के पास गार्ड से रायफल छीनी गई थी.


केंद्र सरकार ने घोषणा की थी कि रमज़ान के महीने में आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन नहीं चलाया जाएगा. भारत सरकार की ओर से कहा गया है कि आतंकियों की ओर से हमला होने की सूरत में सुरक्षाबल जवाबी कार्रवाई कर सकेंगे. बता दें, केंद्र सरकार ने राज्‍य सरकार की मांग पर जम्‍मू-कश्‍मीर में सशर्त सीजफायर का आदेश जारी किया है. गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इस आदेश की जानकारी मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती को दी. 

 

पुलवामा में सेना का बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू

रमजान के दौरान कश्मीर में सैन्य ऑपरेशन बंद रहेंगे

पाक ने तोड़ा संघर्षविराम, एक भारतीय जवान शहीद

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -