पुलवामा में सेना का बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू

May 16 2018 05:43 PM
पुलवामा में सेना का बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू

श्रीनगर: रमजान में सैन्य कार्यवाई बंद रखने का आदेश सेना को केंद्र की ओर से दे दिया गया है. मगर फ़िलहाल कश्मीर के पुलवामा जिले में सेना की पट्रोलिंग पार्टी पर हुए आतंकी हमले के बाद एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है. बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह कुछ आतंकियों द्वारा पुलवामा के त्राल इलाके में सेना की एक पट्रोलिंग पार्टी पर हमला किया गया था, जिसके बाद हमलावर यहां एक घने जंगल में फरार हो गए थे.

बताया जा रहा है कि पट्रोलिंग पार्टी पर हमले के बाद आतंकी शिकारगढ़ के घने जंगलों की ओर फरार हुए हैं. आतंकियों के भागने के बाद सेना ने 42 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस एसओजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों के साथ इस पूरे इलाके में गहन तलाशी अभियान शुरू किया. हालांकि अब तक इस ऑपरेशन में किसी भी आतंकी के मारे जाने की सूचना नहीं मिली है.

हिज्बुल मुजाहिद्दीन क गढ़ कहे जाने वाले त्राल में इससे पहले कई सैन्य ऑपरेशंस में खूंखार आतंकियों को मार गिराया गया है. बुरहान वानी और नूर मोहम्मद तांत्रे जैसे कई बड़े आतंकी कमांडर भी त्राल में हुई सैन्य कार्रवाई में ढेर किए जा चुके हैं.  तमाम घटनाओं को देखते हुए त्राल में बुधवार को शुरू हुई कार्रवाई के दौरान भी कड़े सुरक्षा इंतजाम किये गए हैं. इसके अलावा जम्मू-कश्मीर में पिछले दिनों सुरक्षा एजेंसियों द्वारा अमरनाथ यात्रा और रमजान के दौरान किसी बड़े आतंकी हमले की साजिश के इनपुट मिल चुके हैं. इसके बाद विशेष एतियात बरतने के आदेश जारी किये गए है. 

 

पुलवामा हमला: एक जवान शहीद, गोलीबारी जारी

रमजान के दौरान कश्मीर में सैन्य ऑपरेशन बंद रहेंगे

पाक ने तोड़ा संघर्षविराम, एक भारतीय जवान शहीद

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App