सोमवार को भारत आएंगे ब्रिटेन के राज्य मंत्री

लंदन: ब्रिटेन की आधिकारिक सुचना के अनुसार ब्रिटेन के राज्य मंत्री मार्क फील्ड अपनी दो दिवसीय यात्रा पर भारत आ रहे हैं, वे सोमवार को भारत पहुँच जाएंगे. फिल्ड अपने भारत दौरे पर द्विपक्षीय संबंधों पर चर्चा करते हुए, दोनों देशों के के बीच व्यापार व निवेश संबंधों को और मजबूत बनाने के विभिन्न विकल्पों पर चर्चा करेंगे.

इसके साथ ही ब्रिटेन के राज्य मंत्री नई दिल्ली व हैदराबाद में साइबर सुरक्षा और ऊर्जा के मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे. वहीं वे भारत में बालिकाओं की शिक्षा पर जोर देने के लिए भी मंत्रियों के मत जानेगे और अपनी राय भी रखेंगे.  अपनी इस  यात्रा के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा है कि "मैं द्विपक्षीय मुद्दों की एक श्रृंखला पर चर्चा करने और प्रधान मंत्री मोदी द्वारा ब्रिटेन की यात्रा की जबरदस्त सफलता पर चर्चा करने के लिए भारत आने का इंतजार कर रहा हूं." 

उन्होंने कहा कि यूके व्यापार और निवेश संबंधों की पूरी क्षमता को अनलॉक करने के लिए भारत के साथ काम करने के लिए प्रतिबद्ध है. उनका विदेश राज्यमंत्री एम जे अकबर तथा नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत से मिलने का कार्यक्रम है. उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरीजा मे ने पिछले महीने ब्रिटेन - भारत टेक एलायंस की शुरुआती की थी. फील्ड इसे मजबूत बनाने पर भी चर्चा करेंगे.

मानवाधिकार ने दुबई के शासक से माँगा शहजादी का पता

जब तक मैं राष्ट्रपति हूँ, क़ायम रहेगा गन कल्चर- ट्रम्प

नासा ने नया इनसाइट लांच किया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -