जब तक मैं राष्ट्रपति हूँ, क़ायम रहेगा गन कल्चर- ट्रम्प

वाशिंगटन: अमेरिका में बढ़ते गन कल्चर के कारण आए दिन हादसे होते रहते हैं, लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इसपर लगाम लगाने के मूड में नहीं दिख रहे हैं. उन्होंने अपने हालिया बयान में कहा है कि जब तक वे राष्ट्रपति पद पर आसीन हैं, अमेरिका में नागरिकों के हथियार रखने के अधिकार में कोई संशोधन नहीं किया जाएगा. यही नहीं ट्रम्प ने राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरए) की प्रशंसा करते हुए उन्हें सच्चा देशभक्त बताया. 

उन्होंने कहा कि मैं आपका आभार जताना चाहता हूं, एनआरए के सच्चे अमेरिकी देशभक्तों ने हमारे अधिकारों, हमारी आजादी और हमारी महान अमेरिकी ध्वज की रक्षा की." आपको बता दें कि अमेरिका में गोली से होने वाली मौतों की संख्या काफी अधिक है. एक सर्वे के मुताबिक, 40 फीसदी अमेरिकी घरों में या नागरिकों के पास बंदूक हैं, अमेरिका में 2016 में 11000 लोगों की मौत गोली से हुई थी.

कुछ ही महीने पहले फ्लोरिडा के एक स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद से अमेरिका में गन कल्चर को ख़त्म करने की मांग उठने लगी थी, लेकिन उस समय भी डोनाल्ड ट्रम्प ने गन कल्चर का पक्ष लेते हुए कहा था कि, अगर छात्र बन्दुक रखते हैं और उनसे शिक्षकों को खतरा है तो शिक्षकों को भी अपने पास एक गन रखनी चाहिए. लेकिन उन्होंने गन कल्चर ख़त्म करने की मांग को ठुकरा दिया था.

ट्रम्प और किम की मुलाकात का , वक़्त और ठिकाना तय

हॉन्टेड म्यूजियम में रखी जाएगी ट्रंप की न्यूड प्रतिमा

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति ने ट्रंप की योजनाओं को मानने से किया इनकार

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -