पीएम मोदी के काफिले के लिए नहीं रुका ट्रैफिक
पीएम मोदी के काफिले के लिए नहीं रुका ट्रैफिक
Share:

आज दिल्ली की सड़कों पर एक अलग ही नजारा देखने को मिला. यूँ तो दिल्ली की सड़कों पर कई सियासी गाड़ियां दिनभर दौड़ लगाती नजर आती है लेकिन कई बार किसी बड़े राजनेता के लिए ट्रेफिक भी रोक दिया जाता है जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. लेकिन शनिवार की सुबह जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का काफिला राजधानी की सड़कों पर निकला तो नजारा बिलकुल अलग था. पीएम मोदी के काफिले के लिए ना तो ट्रैफिक रुकवाया गया और ना ही किसी ट्रैफिक नियम को ताक पर रखा गया. दरअसल पीएम मोदी सुबह गुवाहाटी जाने के लिए अपने आवास सात लोककल्याण मार्ग से निकले.

पीएम का काफिला एयरपोर्ट की तरफ जा रहा था. सुरक्षा के लिहाज से पीएम का काफिला निकलते वक्त ट्रेफिक को रोक दिया जाता है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने इस प्रथा को ख़त्म करते हुए 2015 से ही इस पॉलिसी को समाप्त कर दिया है. मोदी का मानना है कि इससे ट्रैफिक डाइवर्ट नहीं होता और आम जन को भी परेशानी नहीं होती. आपको बता दें कि पिछले साल अप्रैल में नरेंद्र मोदी सरकार ने वीआईपी कल्चर खत्म करते हुए सरकारी वाहनों पर एक मई से लाल बत्ती पर पूरी तरह बैन लगा दिया है.

जिसके बाद राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्रियों सहित किसी भी VVIP की गाडी के साथ ये नियम लागू होगा. लेकिन एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड जैसे आपात परिस्थितियों की गाड़ियों में लाल बत्ती का इस्तेमाल किया जा सकता है.

 

अब पद्मावत को रिलीज़ करवाने में जुटी करणी सेना

हमारी योजनाएं जीवन को आसान बना रही है - पीएम मोदी

रितेश के पिता को पसंद नहीं थी जेनेलिया फिर भी कराई दो बार शादी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -