प्रोस्टेड कैंसर के खतरे को कम करता है टमाटर
प्रोस्टेड कैंसर के खतरे को कम करता है टमाटर
Share:

टमाटर की गिनती सब्जी और फल दोनों में होती है, टमाटर के बिना किसी भी सब्जी का स्वाद अधूरा होता है. पर हम आपको बता दे की टमाटर हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है. आज हम आपको टमाटर खाने के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है.

1- हाल में ही हुई एक रिसर्च के अनुसार टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीआक्सीडेंट मौजूद होते है जो डिप्रेशन को दूर करने में सहायक होते है, इसके अलावा भी टमाटर में बहुत सारे ऐसे पोषक तत्व मौजूद होते है जो कई तरह की बीमारियों से हमारे शरीर का बचाव करते है.

2- टमाटर फैट की मात्रा ना के बराबर होती है और इसके अलावा इसमें एंटीऑक्सीडेंट भी भरपूर मात्रा में पाया जाता है अगर आप रोज़ाना टमाटर का सेवन करते है तो इससे प्रोस्टेट कैंसर होने का खतरा भी काफी हद तक कम हो जाता है.

3- टमाटर में विटामिन सी की भरपूर मात्रा मौजूद होती है जो हमारे शरीर की रोगप्रतिरोधक क्षमता को मजबूत बनाने का काम करते है. इसके अलावा नियमित रूप से टमाटर खाने से सर्दी और कफ की समस्या नहीं होती है.

4- आँखों के लिए भी टमाटर का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में  विटामिन ‘ए’ मौजूद होता है जो आंखों की रौशनी को तेज करने का काम करता है. 

 

जानिए सुबह खाली पेट में निम्बू पानी पीने के फायदे

लौंग के सेवन से मिल सकता है पेट की सूजन से छुटकारा

सेहत के लिए फायदेमंद होती है हरी सब्जियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -