विदेश में भारत का गौरव बढ़ाएगा ये बॉडी बिल्डर
विदेश में भारत का गौरव बढ़ाएगा ये बॉडी बिल्डर
Share:

पानीपत (हरियाणा)- कहते हैं किसी काम को करने के लिए बस मन में सच्ची लगन होना चाहिए मंजिल खुद ब खुद मिल जाती हैं. ऐसा ही कुछ कर दिखाया हैं हरियाणा के महाराणा गांव के रहने वाले प्रवीन नांदल नें उनके द्वारा की गई मेहनत ने आज उन्हें वर्ल्ड मिस्टर बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप तक पहुंचा दिया हैं. 

ये प्रतियोगिता 2 दिसंबर से अमेरिका के टैक्सास में शुरु हो रही है. इसमें प्रवीण का इंडिया की 12 सदस्यीय टीम में 90 प्लस किलोग्राम में सिलेक्शन हुआ है. इस मुकाम तक पहुंचने के लिए प्रवीण रोजाना जिम में 8 घंटे एक्सरसाइज करते हैं. बात करे प्रवीन की डाइट की तो प्रवीन हर रोज 30 अंडे खाते हैं. इसके अलावा 600 ग्राम चिकन, एक किलो सेब, 300 ग्राम मछली, एक कटोरा दलिया, एक कटोरी दाल, 100 ग्राम पनीर, 2 लीटर दूध और दो चपाती डाइट में लेते हैं. प्रवीन खुद का खर्च चलाने के लिए हेल्थ क्लब भी चलते हैं.

बात करे प्रवीन के शरीर की तो प्रवीन के 20 इंच के बाइसेप्स और 30 इंच की कमर है और चेस्ट 51 इंच का हैं. प्रवीन ने 17 साल की उम्र में ही बॉडी बिल्डिंग शुरू कर दी थी प्रवीन के कोच सुनील बिंझौल ने बताया की प्रवीन 17 वर्ष की उम्र से ही प्रतियोगिता में भाग लेने लगा था. कोच के अनुसार प्रवीन तीन बार कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी में ओवरऑल चैम्पियन रह चुके है, नार्थ इंडिया में गोल्ड, 2012 में रूस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुका है. इसके अलावा प्रवीन 2013 यूक्रेन में ऑर्गेनाइज यूरोप बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में गोल्ड और 2014 में मुंबई में ऑर्गेनाइज मिस्टर वर्ल्ड चैम्पियनशिप में टॉप 5 में स्थान पक्का किया था.

इस फीमेल बॉडी बिल्डर को देख आपके होश उड़ जाएंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -