इस फीमेल बॉडी बिल्डर को देख आपके होश उड़ जाएंगे

अपने एक से बढ़कर एक पुरुष बॉडी बिल्डर तो बहुत से देखे होंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला बॉडी बिल्डर से मिला रहे है जो कई लड़कियों और यहाँ तक लड़को के लिए एक इंस्पिरेशन बन चुकी है. इस कमाल की बॉडी बिल्डर का नाम है याश्‍मीन चौहान मनक.

याश्‍मीन एक बॉडी बिल्‍डर, एक जिम ट्रेनर और एक बाइकर है. याश्‍मीन की फिजिक हजारों जिम जाने वाले लड़कों से कहीं बेहतर है और वो उतना वेट हैंडल कर लेती हैं जिसे लेकर जिम जाने वाले कई लड़के कांप जाएं. याश्‍मीन कई प्रतियोगिताएं भी जीत चुकी हैं. इन्‍होंने इसी साल इंडियन बॉडी बिल्‍डिंग एंड फिटनेस फेडरेशन (IBBFF) की ओर से आयोजित मिस इंडिया 2016 चैंपियनशिप में बाजी मारी है. वह ग्‍लैडरैग्‍स मिसिज इंडिया 2015 भी रह चुकी हैं. इसके अलावा उन्‍होंने कई प्रतियोगताएं जीती हैं. हाल ही में यूपी के बुलंदशहर में आयोजित हुई प्रतियोगिता में अपनी बेहरतीन फिजिक से मनक ने सबको चौंका दिया था.

याश्‍मीन दिल्‍ली में पैदा हुई और गुड़गांव में स्‍क्‍ल्‍पट (Sculpt) जिम चलाती हैं. यहां तकरीबन 300 लोग ट्रेनिंग के लिए आते हैं. वह खुद फिलहाल एशियन बॉडी बिल्‍डिंग चैंपियनशिप 2016 की तैयारी कर रही हैं. यह प्रतियोगिता सितंबर में भूटान में आयोजित होगी.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -