सुषमा स्‍वराज बांग्लादेश दौरे पर
सुषमा स्‍वराज बांग्लादेश दौरे पर
Share:

भारत-बांग्लादेश के रिश्तो को मजबूत करने के लिए भारत हमेशा से सक्रिय रहता है, जिससे दोनों देशो के सम्बन्ध काफी अच्छे है, भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो दिनों की बांग्लादेश की यात्रा पर जा रही है. इसे पहले भी वित्त मंत्री अरुण जेटली बांग्लादेश का दौरा कर चुके है. पूर्व से ही बांग्लादेश एक अच्छा पड़ोसी देश रहा है, साथ ही भारत कई तरह की मदद भी करता है बांग्लादेश की. इन सम्बन्धो से दोनों देशो के बीच आयत-निर्यात भी बढ़ेगा.

उल्ल्खनीय है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज रविवार को दो दिन के बांग्लादेश दौरे पर रवाना होंगी, सुषमा स्वराज बांग्लादेश में  द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा के लिए भारत-बांग्ला संयुक्त सलाहकार आयोग की सह-अध्यक्षता करेंगी. यह यात्रा भारत और बांग्लादेश के बीच के बेहतरीन द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करने और इन रिश्तों को आगे मजबूत करने के लिहाज से काफी अहम है. विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि सुषमा अपने बांग्लादेशी समकक्ष अब्दुल हसन महमूद अली के निमंत्रण पर बांग्लादेश पहुंच रही हैं. वह बांग्लादेश के नेतृत्व के साथ मुलाकात करने के साथ प्रमुख थिंक टैंक के साथ बातचीत करेंगी. 

बता दे कि यह यात्रा भारत-बांग्लादेश के कई क्षेत्रो को मजबूत करेगा साथ ही बांग्लादेश एक सहयोगी पड़ोसी देश की तरह भूमिका निभाएगा.

गीता को माता-पिता से मिलवाने वाले को एक लाख रुपये ईनाम: सुषमा

परमाणु मिसाइल गठजोड़ पर सख्त कार्रवाई हो - भारत

पाकिस्तानी जरूरतमंदों को मिलेगा मेडिकल वीजा -सुषमा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -