नाव से पैसिफिक सागर पार कर रहा है नेत्रहीन व्यक्ति, इतना बाकि है सफर

नाव से पैसिफिक सागर पार कर रहा है नेत्रहीन व्यक्ति, इतना बाकि है सफर

वाशिंगटन : नाव से पैसिफिक महासागर को पार करने की धुन में निकले 56 साल स्टीव स्पार्क्स अब तक अपना 90 प्रतिशत सफर तय कर चुके हैं. इस सागर को पूरा करने के लिए उन्हें करीब 4000 किमी का सफर तय करना है. ये यात्रा उन्होंने 6 जून से शुरू की थी जिस पर ये कहा जा रहा है कि शुक्रवार तक इस यात्रा को पूरा कर लेंगे. स्टीव की खास बात ये है कि वो नेत्रहीन हैं और इस समय वह ओहियो में हैं. नेत्रहीन होने के बाद भी वो इसे पूरा करने में लगे हुए हैं.

महिला यात्री से टैक्सी ड्राइवर ने दुष्कर्म कर की हत्या, कैब सर्विस हुई बंद

जानकारी के लिए बता दें, स्टीव की इस रेस में कुल पांच टीम थी जिनमें से दो टीम बीच में ही हार मान चुकी हैं और स्टीव के अलावा दो और टीम इस रेस में जुटी हुई है. ये देखा जा सकता है कि अगर स्टीव इस रेस को जीत जाते हैं तो वह दुनिया के पहले ऐसे नेत्रहीन शख्स बन जाएंगे जिन्होंने पैसफिक सागर पार किया. सफर में उनके साथ मिक डासन जो उनकी पूरी मदद कर रहे हैं और खास बात ये है कि दोनों ही रॉयल मरीन के जवान रह चुके हैं. बताया गया है वहीं के हादसे में उनकी ाँ की रौशनी चली गई.

ऑनलाइन गेम में हार रहा था तो चला दी गोली, फिर की आत्महत्या

इस खतरनाक सफर में आप समझ ही सकते हैं किन-किन मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा होगा स्टीव को. पैसिफिक महासागर की यात्रा के दौरान उनका  खतरनाक समुद्री जीवों और तूफान से भी हुआ है. इतना ही नहीं उन्हें 16 फीट से भी ऊंची तूफानी लहरों के बीच अपनी नाव चलानी पड़ी. अब तक उन्हें 80 दिन हो चुके हैं और उन्होंने 135 किमी प्रति घंटा की रफतार से चलने वाली हवाओं का भी सामना किया है जो बेहद ही खतरनाक रखा.

खबरें और भी..​

पाकिस्तान : मुस्लिम टीचर को हिन्दू बच्चे कहते 'जय श्री राम' फिर होती है पढाई शुरू

सिंगापुर को नहीं भाया इस भारतीय का देश प्रेम

?