सिमी के आतंकी अबू फैजल और इकरार को उम्र कैद
सिमी के आतंकी अबू फैजल और इकरार को उम्र कैद
Share:

भोपाल : आखिर सिमी के आतंकियों को उनके किये की सज़ा मिल ही गई.भोपाल जिला कोर्ट ने सिमी के आतंकी अबू फैजल और इकरार को उम्र कैद की सज़ा सुनाई.

आपको बता दें कि सिमी के कुख्यात आतंकी अबू फैजल पर हत्या, लूट और आतंकी साजिश के कई मामले दर्ज हैं. खंडवा जेल से फरार होने के बाद मध्य प्रदेश एटीएस ने उसको दो साथियों के साथ सेंधवा के पास से पकड़ा था. जेल से फरार होने के बाद वह मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र की सीमा पर वेश बदलकर मजदूर के रूप में रह रहा था.

उल्लेखनीय है कि 2009 में आतंकी अबू ने एटीएस के आरक्षक सीताराम की हत्या कर दी थी. इसके अलावा मणप्पुरम गोल्ड से कई किलो सोना भी लूटा था. अबू गुजरात ब्लास्ट में भी आरोपी है. उसने एमपी और गुजरात में अन्य अपराधों को भी अंजाम दिया था. स्मरण रहे कि इंदौर की कोर्ट ने भी गत वर्ष फरवरी में सिमी के सरगना सफदर नागौरी के साथ 10 अन्य आतंकियों को देशद्रोह और अवैध हथियार रखने के आरोप में उम्रकैद की सजा सुनाई थी. इसके बाद पिछले साल मार्च में मध्यप्रदेश में भोपाल पैसेंजर ट्रैन में हुए आतंकी हमले के बाद से मध्यप्रदेश की सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना हो गई .एमपी पुलिस की नज़रे सिमी से जुड़े लोगों की गतिविधियों पर हमेशा बनी रहती है.

यह भी देखें

व्यापम के 20 सीबीआई अधिकारियों के थोकबंद तबादले

छात्रा के दोस्त ने उसके साथ जो किया, जानकर खून खोल जाएगा आपका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -