यूपी में राज बब्बर की जगह होगा इनमे से कोई
यूपी में राज बब्बर की जगह होगा इनमे से कोई
Share:

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने पद से इस्तीफा दे दिया है, मगर इस्तीफा अभी स्वीकार नहीं हुआ है. फिर भी नेतृत्व के लिए तैयारियां शुरू की जा चुकी है, पार्टी की कमान ब्राह्मण समुदाय के हाथों में दिए जाने की संभावनाएं प्रबल है. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनते ही ये कयास लगाए जा रहे थे कि राज बब्बर उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के मुखिया के रूप में अब ज्यादा देर नहीं रह सकेंगे और हुआ भी कुछ यूं ही. प्रदेश की राजनीति फिर एक बार जातीय समीकरणों की तरफ लौटती दिख रही है . कांग्रेस नेतृत्व की ओर से राज बब्बर का इस्तीफा जब तक मंजूर नहीं किया जाता, वो प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर कामकाज जारी रखेंगे.

अब समीकरणों के हिसाब से इस दौड़ में ब्राह्मण नेताओं को सबसे आगे माना जा रहा है जिनमे - प्रमोद तिवारी प्रमुख है, जिनका इसी महीने राज्यसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है. उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाकर पूरी जिम्मेदारी देने की पार्टी की योजना है. दरअसल तिवारी एक ऐसे नेता हैं, जिनके सपा और बसपा में भी अच्छे संबंध हैं. प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में दूसरे ब्राह्मण नेता जितिन प्रसाद हैं. जितिन राहुल के करीबी हैं और युवा नेता हैं.

तीसरे विकल्प के रूप में राज बब्बर की जगह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद की दौड़ में ललितेशपति त्रिपाठी का नाम भी चल रहा है. पूर्वांचल के मिर्जापुर से आते हैं और कांग्रेस के दिग्गज नेता व पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के परपोते हैं. राजेश त्रिपाठी के पुत्र हैं. इन तीनों के अलावा बनारस से सांसद राजेश मिश्रा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के संभावित चेहरों में शामिल है. मौजूदा समय में प्रदेश कांग्रेस कमेटी में उपाध्यक्ष हैं.

राज बब्बर ने दिया यूपी प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा

एक साल पूर्ण होने पर टीम योगी ने गिनाई उपलब्धियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -