दावोस के बड़े मंच पर भारत का परचम
दावोस के बड़े मंच पर भारत का परचम
Share:

दावोस में होने वाले अंतर्राष्ट्रीय आर्थिक मंच (वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम) के कार्यक्रम में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिस्सा लेंगे. इसके लिए मोदी आज दावोस के लिए रवाना होंगे. वहीँ जानकारी मिली है कि मोदी के साथ 6 केंद्रीय मंत्री भी इस समारोह में शिरकत करेंगे और इस समारोह में इस बार विकासशील देशो की भागीदारी रहेगी.

दुनियाभर से लगभग 3000 से ज्यादा नेता इस समारोह में शिरकत करने दावोस पहुंचगे. इस समारोह में हर क्षेत्र के नेता हिस्सा इन क्षेत्रों में व्यापार, कला, शिक्षा राजनीति और सिविल सोसायटी आदि शामिल हैं. जो 6 मंत्री मोदी के साथ इस समारोह में हिस्सा लेंगे उनमे अरूण जेटली, सुरेश प्रभु, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, एमजे अकबर और जितेंद्र सिंह भी शामिल रहेंगे.

WEF के चैयरमैन क्लाउस द्वारा शाम 5 बजे स्क्वाब मंच के शिखर सम्मेलन की घोषणा की जाएगी. इस कार्यक्रम की रंगारंग शुरुआत की जायेगी जिसमे भारतीय अभिनेता शाहरुख़ खान भी शामिल होंगे. भारतीय अभिनेता शाहरुख खान, ऑस्ट्रेलियाई अभिनेत्री कैट ब्लैंचेट और प्रसिद्ध संगीतकार एल्टन जॉन को 'क्रिस्टल अवार्ड्स' देकर सम्मानित किया जायेगा और इसी के साथ समारोह की शुरुआत होगी. बता दें की 'क्रिस्टल अवार्ड्स' दुनिया के राज्य में सुधार के प्रति अपने योगदान के लिए दिया जाता है.

वहीँ इस यात्रा से पहले पीएम मोदी ने एक ट्वीट किया है कि - "वर्ल्ड इकनॉमिक फोरम में भारत के अच्छे दोस्त और संस्थापक प्रोफेसर क्लाऊस स्क्वाब के निमंत्रण पर अपनी पहली यात्रा के लिए उत्सुक हूं". इसके बाद प्रधानमंत्री स्विट्जरलैंड के लिए रवाना हो गए है.

मोदी ने कहा बजट लोक लोक-लुभावन नहीं होगा

दिल्ली अग्निकांड में सरकार ने दिए जांच के आदेश

इन्हे नरेंद्र मोदी समझ पीछे पड़ जाते हैं लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -