कश्मीर में पेलेट गन के इस्तेमाल पर आज SC में सुनवाई
कश्मीर में पेलेट गन के इस्तेमाल पर आज SC  में सुनवाई
Share:

नई दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट आज कश्‍मीर में पैलेट गन के इस्‍तेमाल के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. इस मामले में जम्‍मू एंड कश्‍मीर हाई कोर्ट बार एसोसिएशन (जेकेएचसीबीए) ने याचिका दर्ज की है. 28 अप्रैल को हुई पिछली सुनवाई में कोर्ट ने जेकेएचसीबीए से विभिन्न शेयरधारकों और लोगों से इस याचिका पर उनके विचार लेने के साथ ही नेताओं से उन लोगों के नाम भी पेश करने को कहा था, जो केंद्र से राज्य के मौजूदा हालात के बारे में बात कर सकते हैं.

बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने जेकेएचसीबीए से कहा था कि अगर वो पैलेट गन के इस्तेमाल पर रोक लगाना चाहते हैं तो यह सुनिश्चित करें कि भविष्य में पत्थरबाजी बिल्कुल नहीं होगी. वहीं सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से राज्य में पत्थरबाजी रोकने के लिए पैलेट गन के अलावा कोई और उपयुक्त कदम उठाने की बात भी कही थी, क्योंकि यह जीवन और मृत्यु से जुड़ा मामला है.

स्मरणीय है कि जेकेएचसीबीए ने यह केस उस वक्त दायर किया था, जब पिछले साल कश्मीर घाटी में चल रही अशांति के दौरान कई लोगों की जान चली गई थी.याचिका में कहा है कि पत्थरबाजी की घटनाओं के कारण पैलेट गन के इस्तेमाल से कम से कम 78 लोगों की मौत हो गई, जबकि 100 से भी ज्‍यादा लोग घायल हुए थे. जेकेएचसीबीए पहले ही पैलेट गन के गलत इस्तेमाल का आरोप लगा चुका है.

यह भी देखें

जम्मू-कश्मीर में स्कूली छात्र ने किया सुरक्षा बलों पर पथराव

हाई कोर्ट के जज ने सुनाई SC के 8 जजों को सजा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -